यहां सड़कों के किनारे गर्ल्स मिनी स्कर्ट में बेचती हैं पान-सुपाड़ी

0
108

ताइवान की सड़कों पर युवतियां मिनी स्कर्ट पहनकर पान-सुपाड़ी बेचती है। इस दौरान कई बार ये वाहन चालकों को पान बेचने के लिए उन्हें गाड़ी से भी खींच लेती हैं। मिनी स्कर्ट में पान-सुपाड़ी बेचती इस महिला को पहली बार देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा। लेकिन ताइवान में रहने वाले लोगों के लिए यह आम बात है।


बिजनेस चलाने का इससे अच्छा तरीका और कहा होगा…
आपको जानकर यह हैरानी होगी कि यह पान खाने वाले ग्राहकों को आकर्षित करने की महज एक तरकीब है। ताइवान की सड़कों पर जाते ही कांच के खूबसूरत बूथ नजर आएंगे। नियोन साइन बोर्ड से सजे इन बूथों में सजी-संवरी खूबसूरत युवतियां बैठी रहती हैं। इन यंग लड़कियों की मार्केटिंग स्ट्रेटजी भी दिलचस्प होती है। यह अपने बिजनेस के लिए बीच सड़क पर भी कस्टमर के साथ डील करने में नहीं हिचकती हैं। ऐसे में यह कई बार फिजिकल और वर्बल सेक्शुअल हैरेसमेंट का शिकार भी हो जाती हैं।

यहां 60 हजार से ज्यादा युवतियां करती हैं यह बिजनेस
आपको बताते चलें कि ताइवान में ऐसी एक लाख दुकानें हैं, जिनमें 60 हजार से ज्यादा शॉप्स को ये खूबसूरत युवतियां चला रही हैं। शहरों और गांवों में ट्रेडमार्क फीचर बन चुकी इन लड़कियों के सबसे ज्यादा ग्राहक ट्रक चालक और टैक्सी ड्राइवर हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ते इस बिजनेस पर अधिकारियों ने काफी दबाव बनाया है। एक्सीडेंट होने पर पुलिस अक्सर इन लड़कियों के सिर पर दोष मढ़ती है। 2007 में तो ऐसी स्थिति आई गई थी कि पान-सुपाड़ी बेचने वाली लड़कियों पर राजधानी ताइपे​ में बैन लगा दिया था। इन सबके चलते अधिकतर लड़कियां अब शहर के बाहर अपना बिजनेस चला रही हैं।

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here