रेलवे स्‍टेशनों के ये नाम सुनकर आप हंस हंस कर लोट पॉट हो जायेंगे

जब हम कभी घुमने या किसी काम से बाहर जाते है तो हमारे रास्ते में कई गाँव और शहर आते है लेकिन कुछ शहरों के  नाम सुनते ही हमारे मुंह से हंसी निकल जाती है और वो नाम किसी को बताये तो सामने वाला भी सुनकर हँसने लग जाता है । आज हम आप को कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन के नाम बताने जा रहे है जिन्हें सुनकर आप भी जोर जोर से ठहाके लगाने लगोगे और अपनी हंसी कण्ट्रोल नहीं कर पाएंगे………

बीबीनगर:
तेलंगाना के बीबी नगर इलाके में यह बीबीनगर रेलवे स्टेशन है। यह गुंटूर और सिकंदराबाद के बीच पड़ता है। अब क्‍या हुआ आप सोच रहे होंगे क‍ि बीबी के नाम का र‍ेलवे स्‍टेशन भी है।

बाप: बाप रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में स्थित है। इस स्टेशन के पास मल्हार और स‍िर्ड स्टेशन हैं। हो सकता इसे पढ़ने के बाद सोच रहे हों क‍ि बाप घर पर ही नहीं बाहर भी हैं।

साली: साली सिर्फ ससुराल में ही नहीं राजस्थान के जयपुर शहर में भी है। जी हां साली एक रेलवे स्‍टेशन है। इसके पास ही गहलोत, साखुन स्टेशन और अजमेर रेलवे स्टेशन स्‍ि‍थत‍ है।

महबूबनगर: यह नाम भी पढ़कर आपको हंसी आ रही होगी। महबूबनगर रेलवे स्टेशन तेलंगाना के महाबूबनगर में है। इसका संचालन दक्षिण रेलवे रेलवे क्षेत्र के हैदराबाद रेलवे डिवीजन के तहत होता है।

दि‍वाना:ये लो रेलवे स्‍टेशन भी द‍िवाना है। जी हां यह रेलवे स्‍टेशन हरियाणा के पानीपत शहर में स्थित है। इसके समीप रेलवे स्टेशनों में बिन्जोल हॉल्ट, पानीपत जंक्शन जैसे रेलवे स्टेशन हैं।

नाना:
बाप, साली, बीबी के बाद अब नाना रेलवे स्‍टेशन भी आ गया है। इस पर भी आपकी हंसी नहीं रुक रही होगी। नाना रेलवे स्टेशन राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित है।

सहेली: अभी तक सहेली बाकी थी लो वह भी आ गई। सहेली रेलवे स्टेशन मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में स्थित है। इस सहेली रेलवे स्‍टेशन के पास किरतागढ़, कला आखर स्टेशन हैं।

 

YOU MAY LIKE