जमीन के अलावा हवा में भी चलेगी ये कार, जानें – इसकी खूबियां!

0
61
अगर आप कार से जा रहे हैं और सड़क पर लगे जाम में फंस जाएं तो आपका मूड खराब हो जाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब अगर जाम में फंस गए हैं तो कार का फ्लाइ बटन दबाइए और उड़कर निकल जाइए। सच में, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने नए जेनरेशन के लिए उड़नेवाली कार डिजाइन की है। टेराफुगिया टीएफएक्स हवा में उड़ने और सही सलामत जमीन पर उतरने में सक्षम है।


इस कार को उड़ाने के लिए पायलट लाइसेंस की भी कोई जरूरत नहीं। टेराफुगिया टीएफएक्स हवा में सीधे उड़ने और सही सलामत लैंड करने में सक्षम है। यह 805 किमी. प्रति घंटे की रफ्कार से उड़ सकता है।

हवा में जाते ही इसका पिछला हिस्सा मुड़ जाता है। इससे ड्राइविंग की जगह वाला हिस्सा कॉकपिट की तरह बन जाता है और ईंजन भी सेफ रहता है। टेराफुगिया टीएफएक्स हाइब्रिड इलेक्ट्रॉनिक कार है। निजी यात्राओं के लिए तो यह क्रांति की तरह है।


इसको बना रहे लोगों का दावा है कि टीएफएक्स हाइब्रिड इलेक्ट्रॉनिक कार है जो इसे सड़क पर चलाते या हवा में उड़ाते वक्त पर आपकी मदद करता है। टेराफुगिया टीएफएक्स में उड़ान के बाद सबकुछ ऑटोमेटिकली हैंडल होना लगता है। आपको बस अपना डेस्टीनेशन सेट करना होता है। टेराफुगिया टीएफएक्स 8 से 10 सालों में मार्केट में आ जाएगा। आप एक दिन में 5 से 7 घंटे की मेहनत से इसको चलाना सीख सकते हैं।


टेराफुगिया टीएफएक्स कुल दूरी, समय, मौसम और फ्यूल का हिसाब भी रखा करेगा।

Tags: flying car, Next-Gen, scientists, Terrafugia TF, usa
YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here