दुनिया के 5 सबसे शानदार चोर बाज़ार , जहाँ से मिल सकती है आपको सबसे महंगी चीजे सबसे सस्ते में ……..

आज हर व्यक्ति चाहता है की वह सारी चीजे ब्रांड की ख़रीदे परन्तु ऐसा होना हर समय सम्भव नही | किसी आम बाज़ार से तो आपके ये सपने पुरे होने मुश्किल है परन्तु अगर आप इन 5 बड़े चोर बाजारों में देखे तो हो सकता है वो चीजे आपको बहुत ही कम दाम पर मिल जाये जिसकी आप उम्मीद भी नही कर सकते है | कहा जाता है कि इन बाजारों में चोरी का सामान सस्‍ते दामों पर खुल्ले आम मिलता है ,तो आईये आज हम आपको ऐसे ही 5 बड़े चोर बाजारों से रुबरु करते है जो आपके काम आ सके …..

1.पेरिस का लेस प्यूसेट दी सेंट मार्केट~
दुनिया के सबसे पुराने चोर बाजारों में लेस प्यूसेट दी सेंट का नाम है। यहां पर बेकार सामान से लेकर लग्‍जरी सामान सब मिलता है। यहां शॉपिंग करने का अपना अलग ही मजा है।

2.बैंकॉक का ख्लोंग थोम मार्केट~
ख्लोंग थोम मार्केट दुनिया के बाकी बाजारों से बहुत ही अलग है। सिर्फ रात के समय लगने वाले इस बाजार में ज्‍यादा इलेक्‍ट्रॉनिक आइटम बेचा जाता है। इसके अलावा फैशन वाले कपड़े भी यहाँ सस्‍ते मिलते हैं।

Loading...

3.एरिजोना का केव क्रीक थीव्स मार्केट~
एरिजोना की केव क्रीक थीव्स मार्केट भी काफी फेमस हैं। यह बाजार सिर्फ अक्टूबर से मई तक ही लगती है। हर सामान काफी कम दामों पर मिलती है। यहां शॉपिंग करने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

4.लिस्बन की फिएरा दा लादरा मार्केट~
कहते हैं कि यहां पर चोरी का सामान काफी कम दामों पर मिलता है। टूरिस्‍ट डेस्‍टिनेशन होने की वजह से यहां पर काफी ज्‍यादा भीड़ होती है।

5.दिल्‍ली का चांदनी चौक~
दुनिया के सस्‍ते बाजारों में दिल्ली के चांदनी चौक का नाम न लिया जाए तो बेमानी होगी। यहां पर हार्डवेयर से लेकर किचन इलेक्ट्रॉनिक का सामान बेचा जाता है,इसे कबाड़ी बाजार भी कहते हैं।

YOU MAY LIKE
Loading...