मुकेश अंबानी के 13,000 करोड़ रुपए के घर में लगी आग

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास की छत पर स्थापित मोबाइल टॉवर में मामूली आग लग गई। रिपोर्टों के मुताबिक, सोमवार रात 9 .10 बजे आग लगी। लगा। बीएमसी आपदा नियंत्रण के प्रवक्ता चव्हाण ने कहा कि फायर ब्रिगेड और अन्य संसाधनों को जुटाया गया।

तब बुझी आग
फायर ब्रिगेड ने पुष्टि की है कि आग बुझा दी गई है। दिलचस्प बात यह है कि कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, हवेली की सुरक्षा ने शुरूआत में आग लगने से इंकार कर दिया क्योंकि उन्होंने फोन नहीं किया था। बीएमसी आपदा नियंत्रण अधिकारी टी. जानकर ने कहा कि फायर ब्रिगेड और अन्य संसाधनों को तत्काल एकत्रित किया गया था और लगभग 16 मिनट बाद आग बुझा दी गई थी, जिसमें किसी भी हताहत होने की खबर नहीं थी।

पहले से आग बुझा रहे थे लोग

सहायक विभागीय अग्निशमन अधिकारी के.डी. घडीगांवकर ने कहा कि अग्निशमन दल की टीम वहां पहुंचने से पहले ही, एंटीलिया का स्टाफ आग बुझाने के काम में लगा था। किसी तरह का खतरा मोल ना लेते हुए अग्निशमन दल तीन इंजन, तीन जंबो पानी के टैंकर, एक टर्न-टेबल सीढ़ी और उच्च दबाव वाले पंप के साथ एंटीलिया पहुंचा।

13,000 करोड़ रुपए का घर

मुकेश अंबानी ने दक्षिण मुंबई के मलबार हिल से प्रमुख कंबल्ला हिल में करीब 13,000 करोड़ रुपये (2 अरब डॉलर) का दुनिया का सबसे महंगा निजी आवास एंटीलिया बनावाया है। करीब 600 लोगों के स्टाफ साथ, 2010 के बाद से अंबानी परिवार इस प्रतिष्ठित इमारत में रह रहा है। अपने इस 27 मंजिला एंटीलिया के बारे में मुकेश की पत्नी नीता ने कहा कि है यह ‘भारतीय दिल के साथ आधुनिक’ और ‘दुनिया में हमारे पास केवल एक घर’ है।

YOU MAY LIKE