Facts Of Ayodhya Episode किताब के अनुसार राम का जन्म पाकिस्तान में हुआ था

राम के नाम को लेकर और उनके जन्म स्थान के दावे को लेकर देश में एक गर्म माहौल बना हुआ है. ऐसे में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के एक सदस्य ने अपनी किताब “Facts of Ayodhya Episode” में दावा किया है कि भगवान राम का जन्म अयोध्या में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में हुआ था. और यह विवाद अंग्रेज़ों के समय से ही है. अब AIMPLB की कोशिश है कि इस किताब के बहाने देशभर के हिंदू नेताओं से मुलाकात की जाए और जागरूकता फैलाई जाए. किताब में और भी कई तथ्य हैं जिससे साबित होता है कि भगवान राम का जन्म पाकिस्तान में हुआ था.



 
1. वेद या पुराण में गंगा के मैदान पर कहीं भी राम के जन्म या उनके साम्राज्य का उल्लेख नहीं है

Source: Onlineprasad


 
 
2. भगवान राम का राज सप्त सिंधू में था, जो हरियाणा और पंजाब से लेकर पाकिस्तान और अफगानिस्तान तक फैला था
Source: Cs
 

3. लेखक ने भगवान राम के त्रेता युग में पैदा होने पर भी सवाल उठाए
 
Source: Youtube
 
 

4. इस तरह भगवान राम अब से करीब 1.80 करोड़ वर्ष पूर्व थे. दुनिया में कहीं भी इतने साल पुराने जीवन के प्रमाण नहीं मिले हैं


5. पूर्व एएसआई अधिकारी जस्सू राम के लेखन का हवाला देते हुए कुरैशी ने लिखा है कि वास्तव में राम का जन्म पाकिस्तान के डेरा इस्माइल में हुआ था.

ये ज़रूरी नहीं है कि भगवान राम का जन्म कहां हुआ था, बल्कि ज़रूरी ये है कि मर्यादा पुरोषोतम राम के चरित्र को हम अपने जीवन में कितना अपना सके हैं. चाहे उनका जन्म भारत के अयोध्या में हुआ हो या फिर पाकिस्तान के रहमान देहरी में. आप इस आर्टिकल को पढ़ों और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें.

Add a Comment