वीडियो : क्लास में ही कपड़े बदल-बदलकर पढ़ाती है ये मैडम (जीव विज्ञान शिक्षक) !

0
122

हॉलैंड में एक स्कूल ऐसा है, जहां सब स्टूडेंट्स और टीचर बाकी दुनिया जैसे ही हैं। पर साइंस की टीचर ने इस स्कूल को पूरी दुनिया में स्पेशल बना दिया है। जी हां, इस स्कूल की टीचर के पढ़ाने का ढंग बाकियों से अलग है। वो अलग बॉडीपार्ट्स के बारे में बताने चल रही होती है, तो घर से ही उसकी पूरी तैयारी कर के आती है।




इस स्कूल टीचर का नाम हेब्बी हीयरकेंस है। जो ग्रोएव हर्ट रिनवॉड स्कूल में पढ़ाती है। उस जब बॉडीपार्ट के बारे में पढ़ाना होता है, तो बाकायदा वो बॉडीपार्ट की प्रिंट वाले कपड़े अपने नॉर्मल कपड़ों के नीटे पहनकर आती है। और क्लॉस में आते ही नॉर्मल कपड़े उतार देती है। वो भी बच्चों के सामने।

बच्चों को बॉडीपार्ट्स और कपड़े के प्रिंट के हिसाब से पढ़ाकर वो उन्हें ‘रियल एक्सपीरियंस’ देती है। ताकि बच्चे उसके पढ़ाए सबक को कभी न भूलें। खैर, तस्वीरों में अबतक आप देख ही चुके होंगे कि हेब्बी हीयरकेंस किस तरह से बच्चों को पढ़ाती हैं।

हेब्बी हीयरकेंस का पढ़ाते हुए वीडियो स्कूल के फेसबुक पेज पर डाला गया है। जहां से ये वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो की वजह से ये स्कूल अचानक से दुनिया के नक्शे पर चर्चित होकर उभरा है।

वीडियो में हेब्बी हीयरकेंस क्लॉस रूम में घुसते हुए दिखती हैं और अपने कपड़े उतारने लगती हैं। सामान्य लोग इससे पहले कुछ गलत सोच पाए, वैसे ही उनके शरीर से चिपकी मानव अंगो वाली ड्रेस दिखती है। इस दौरान सारे बच्चे अपनी अपनी सीट पर डेरा जमा चुके होते हैं।

हेब्बी हीयरकेंस पूरी तरह से मानव शरीर वाले ड्रेस में आकर एक-एक अंग के बारे में समझाती हैं। इस दौरान बच्चों का भी उत्साह देखते ही बनता है। 

देखे वीडियो :

 source : boredpanda


Title : dutch  biology  teacher  comes  up  with  memorable  way  of  teaching
Tag : biology teacher, Debby Heerkens, human body, memorable way of teaching, teaching students

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here