राइड फॉर राइड – ड्राइविंग सीखने की फ़ीस के तौर पर महिलाएं सेक्स देकर भुगतान कर सकती हैं!

0
47

क्या आपने कभी ये सोचा था कि कोई देश ऐसा भी होगा जहां ड्राइविंग सिखाने वाले इंस्ट्रक्टर को लोग भुगतान, अर्थात फ़ीस के बदले सेक्स भी दे सकते हैं? नहीं न. लेकिन मैं आपको बता दूं कि विश्व में एक ऐसा देश मौजूद है, जहां ड्राइविंग सीखने की फ़ीस के तौर पर महिलाएं सेक्स देकर भुगतान कर सकती हैं. हॉलैंड की सरकार ने ‘राइड फॉर ए राइड’ नाम से पहचाने जाने वाले इस कानून को हरी झंड़ी दिखा दी है.

मेट्रो वेबसाइट में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार डच सरकार ने 18 वर्ष से ऊपर छात्रों के लिए ‘राइड फॉर ए राइड’ नाम के इस नियम को कानूनी मान्यता प्रदान कर दी है. इस कानून के तहत ड्राइविंग सीखने के लिए इंस्ट्रक्टरों को फ़ीस देने के बज़ाय उनको सेक्स देकर भी फ़ीस का भुगतान किया जा सकता है.

हॉलैंड में वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता प्राप्त है. इस नए कानून को वेश्यावृत्ति के क्षेत्र में एक कदम आगे के रूप में देखा जा रहा है.
डच सरकार के इस नए कानून को सभी लोग सही नहीं मान रहे हैं.

क्रिश्चियन यूनियन पार्टी के नेता ‘गर्ट-जैन सेगर्स’ ने डच संसद में सवाल उठाया कि ‘ड्राइविंग सिखाने के बदले भुगतान के रूप में सेक्स के नियम को अवैधानिक रहने देना चाहिए’.

वहीं तर्कों का खंडन करते हुए नीदरलैंड के परिवहन मंत्री ‘मिलाने कुल्ज वेन हीगन’ ने कहा कि ‘ड्राइविंग सिखाने के बदले सेक्स के लिए ऑफ़र करना पारिश्रमिक नहीं है. यह ड्राइविंग का पाठ सिखाने के बदले सिर्फ़ एक ऑफ़र है’.

इस कानून को हरी झंडी दिखाने के बाद से इंटरनेट पर ‘राइड फॉर राइड’ के बारे में जानने के लिए लोगों की एक बयार सी आ गई है.

आपको क्या लगता है ड्राइवर इंस्ट्रक्टर का गाड़ी सिखाने के बदले फ़ीस के रूप में सेक्स करना उचित है? 

Source:
metro
Title : Dutch driving instructors can now accept SEX as payment
Tag: netherlands, driving instructors, instructors, sex, payment, law, legal, driving, learner driver

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here