दिल्ली हाईकोर्ट को उड़ाने की धमकी , अधिकारियों में मची अफरातफरी,

दिल्ली हाई कोर्ट में गुरुवार की सुबह उस वक्त हडकंप मच गया, जब किसी ने पुलिस को कॉल करके बताया कि एक घंटे में हाईकोर्ट को उड़ा दिया जाएगा. इस धमकी से कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई. स्वॉट टीम समेत सुरक्षा बलों ने वहां पहुंचकर देर तक सर्च ऑपरेशन चलाया.

दरअसल, सुबह 10 बजकर 54 मिनट पर दिल्ली पुलिस को एक कॉल आई, जिसमें कहा गया कि अगले एक घंटे में दिल्ली हाई कोर्ट को उड़ा दिया जाएगा. बस कॉल मिलते ही दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई. हाईकोर्ट परिसर में हाई अलट जारी कर दिया गया.

दिल्ली पुलिस के जवानों और कमांडो टीम ने पूरे कोर्ट परिसर की तलाशी ली. इस दौरान स्वॉट टीम, बम निरोधक दस्ता, पराक्रम वाहन, फायर ब्रिगेड, सीआरपीएफ और स्पेशल सेल समेत करीब एक दर्जन से ज्यादा सुरक्षा एजेंसियों के जवान हाईकोर्ट पहुंच गए. तलाशी में कुछ नहीं मिला. कॉल फर्जी निकली.

पुलिस ने बताया कि ये फर्जी कॉल वेस्टर्न यूपी के नंबर से आई थी. कॉल नार्थ ईस्ट दिल्ली में किसी जगह से की गई थी. पुलिस और सुरक्षा बल हर तरह के हालात से निपटने के लिए तैयार थे. जब तक सर्च ऑपरेशन और जांच पूरी नहीं हो गई, तब तक कोर्ट परिसर में मौजूद हर एक शख्स की सांसें अटकी रही.

पुलिस ने इस कॉल बेहद गंभीरता से लिया क्योंकि 6 साल पहले 7 सिंतम्बर 2011 को सुबह 10.14 पर हाईकोर्ट में बम ब्लास्ट हुआ था. जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी और 76 लोग घायल हो गए थे. उसके बाद से दिल्ली हाईकोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत कर दी गई थी.