इन देशों में महिलाएं नहीं दिखा सकती है क्‍लीवेज, अगर दिखा दे तो…

0
33
वैसे तो दुनिया के कई देशों में महिलाओं द्वारा नग्‍न प्रदर्शन और न्‍यूड फोटो खिंचवाना आम बात है। लेकिन कुछ ऐसे भी देश हैं जहां तस्‍वीरें तो छोड़‍िये अगर महिलाएं गलती से अपने स्‍तन दिखा देती हैं तो उन्‍हें जेल तक जाना पड़ सकता है। इनमें से कुछ देशों में तो महिलाओं के लिए कड़े कानून हैं।

source: superhitcafe
यह हैं वो देश
 
रूस: रूस में किसी सार्वजनिक जगह पर किसी महिला द्वारा अपना अंग प्रदर्शन उसे भारी पड़ सकता है। यहां के एक कानून के चलते कोई युवती या महिला टॉपलेस फोटोशूट करवाती है तो उसे 3500 रुपये तक का जुर्माना लग सकता है।
मॉनको: यहां महिलाएं समुद्र किनारे भी बिकनी तक नहीं पहन सकती क्‍योंकि यहां स्‍तन दिखाना प्रतिबंधित है। ऐसा करते हुए पाए जाने पर महिला को कोर्ट केस का सामना करना पड़ सकता है।
 
पाकिस्‍तान: इन देशों की लिस्‍ट में पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान भी है जहां अगर कोई महिला को अपने उपरी अंग प्रदर्शन के लिए 200 रुपये जुर्माना या फिर जेल की सजा हो सकती है।
 
यूएई: मुस्लिम मुल्‍क यूएई में महिलाओं के लिए कई कानून बने हैं। इनमें से एक यह भी है कि अगर वो सार्व‍जनिक स्‍थान पर अपने स्‍तन प्रदर्शीत करती है तो उसे कम से कम 6 माह की जेल हो सकती है।
 
सिंगापुर: महिलाओं के अंग प्रदर्शन को लेकर सिंगापुर में भी कड़ा कानून है और अगर कोई युवती या महिला टॉपलेस होती है तो उसे 2 हजार डॉलर या फिर 90 दिन की जेल हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here