देखे अपने फेवरट 10 क्रिकेटर्स के घर

0
33
घर के मामले में सेलेब्रिटिज़, क्रिकेटर्स और बिज़नसमेन का मुकाबला कोई नहीं कर सकता है. इनके घर इतने अद्भुत और आलीशान होते हैं कि आप इन्हें देखते ही रह जाते हैं. क्या आपने कभी अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स के घर को देखा है? आइए देखते है –

1. सौरव गांगुली

कोलकाता के सबसे धनी परिवारों में से एक में जन्में ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ एक अद्भुत घर में रहते हैं. इस घर में दादा की पसंद की हर चीज़ मौजूद है. घर में 45 कमरे हैं, जिनमें 50 लोग रहते हैं.

2. सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर का घर किसी आलीशान जगह से कम नहीं है. यह 5 मंजिला घर 6000 वर्ग फ़ीट में फैला हुआ है. घर में केवल कारों के लिए ही दो बेसमेंट बनाए गए हैं. वहीं घर का ग्राउंड फ्लोर उनके पुरस्कारों का प्रदर्शन करने के लिए ही हैं.

3. क्रिस गेल

क्रिस गेल का घर उन नौजवानों को बेहद पसंद आएगा जो डिस्को और क्लब के शौकीन हैं. इस घर में विलासिता की अनेक वस्तुएं मौजूद हैं, जो आपको ऊबने तो बिलकुल नहीं देंगी. क्रिस गेल कहते हैं “अगर एक क्रिकेटर के घर में स्ट्रिप क्लब नहीं है, तो वह क्रिकेटर ही नहीं है”.

4. माइकल क्लार्क

230 एकड़ में फैला यह घर कई सुविधाओं से लैस है. इसमें प्राइवेट पिच के साथ-साथ स्विमिंग पूल, टेनिस कोर्ट और Alpacas नाम के 7 पालतू जानवर हैं. ये घर 6.5 मिलियन डॉलर का है जो फिलहाल बिकने वाला है.

5. रिकी पौंटिंग

पूर्व कप्तान रिकी पौंटिंग अपने 10 मिलियन डॉलर के आलीशान घर में रिटायर्ड होने के बाद का सुख भोग रहे है. 7 बेडरूम के साथ–साथ इस घर में स्विमिंग पूल, निजी थिएटर और एक पूर्ण आकार का टेनिस कोर्ट भी है.

6. डेविड वार्नर

विश्व स्तर के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर अपने परिवार के साथ 5 बेडरूम और 5 बाथरूम वाले इस शानादार घर में रहते हैं. उनके घर से जो प्रकृति का दृश्य दिखता है वो बहुत ही मन मोहक है. खैर, उन्होंने इस आलीशान घर को 6,500,000 डॉलर में अपना बनाया है.

7. शेन वार्न

राजाओं की तरह रहना तो कोई ऑस्ट्रेलिया के इस स्पिन गेंदबाज से सीखे. इनके बंगले में 10 कारों के लिए एक भूमिगत गेराज है. स्विमिंग पूल के साथ-साथ घर में मनोरंजन के कई साधन मौजूद हैं. सही कह रहा हूं, इस घर में आप बोर नहीं सकते. यह इटैलियन हवेली चार बेडरूम के साथ सभी सुख-सुविधाओं से सम्पन्न है.

8. ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलियाई टीम के रिटार्यड गेंदबाज ब्रेट ली अपनी अक्रामक तेज़ गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते हैं. उन्होंने अपनी 2 मिलियन की संपत्ति को बेच कर सिडनी के मध्य हार्बर पर एक भव्य सीफोर्ड हवेली ले ली है. ब्रेट ली के इस आलीशान घर में पूल, स्पा के साथ-साथ एक जिम भी है, जो 20 वर्ग मीटर मे फैली हुई है. इस सब के लिए उन्होंने 4 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं.

9. कुमार संगकारा

संगकारा के बंगले का नाम Engeltine Cottage है. ये नाम 81 साल पहले बगले के पूर्व मालिक ने दिया था. बंगले में सफ़ेद खंबो के साथ एक गार्डन भी है जिसमें फल और फूल लगे हैं. बंगले कि सुंदरता आपको अपनी और आकर्षित कर सकती है. घर में मौजूद लकड़ी का फर्नीचर बेहतरीन कला का नमूना है. ये घर संगकारा जैसी शख़्सियत को सूट करता है. संगकारा इसी बंगले की छत के नीच बड़े हुए हैं और वे आज भी इसी बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं.

10. शेन वॉटसन

शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अपने लिए एक आलीशान घर खरीदा है. आकर्षक और शानदार होने के साथ-साथ घर में चार बेडरूम और एक स्विमिंग पूल भी है. इसकी किमत 55,80,00,000 रूपये है.
Source: crictrackermtvindia

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here