चीनी ज्योतिष का यह छोटा सा उपाय जो घर को पैसों से भर देगा, लेकिन इस उपाय को करते समय बस ये बात ध्यान रखना , फिर इसका कमाल देखना

ज्योतिष की कई विधाएं हैं। कुछ विधाओं का असर तुरंत होता है और कुछ में थोडा वक्त लगता है। ऐसी ही चाइनीज ज्योतिष, कहते हैं कि इस ज्योतिष के कुछ उपायों से पैसों की आमदनी होने लगती है।

चीनी ज्योतिष पद्धति फेंग शुई के अनुसार घर में पानी का सोता यानी वाटर फाउंटेन रखना बेहद शुभ होता है। कहते हैं किसी भी घर में अगर मुख्य द्वार के पास बहते हुए पानी का सोता मिल जाए तो उस घर में धन की कभी कमी नहीं रहती। वाटर फाउंटेन की आवाज आपके बेडरूम तक नहीं आए। चीनी ज्योतिष में इसे शुभ नहीं माना गया है। …और भी बहुत कुछ हैं वाटर फाउंटेन के फायदे जानें जरा-

कहते हैं या घर में वॉटर फाउंटेन रखो मत यदि रखते हो तो फिर उसमें निरंतर पानी का प्रवाह जारी रखो। पानी के प्रवाह के बिना सूखे सोते को रखना नुकसानदायक हो सकता है।

करियर में बेहतरीन उठान और प्रगति के लिए फाउंटेन को उत्तर दिशा में रखा जाना चाहिए। इससे करियर संबंधी बाधाएं जल्दी दूर होती हैं और नौकरी के अवसर बढने लगते हैं। अच्छे स्वाास्‍थ्‍य को भी वॉटर फाउंटेन से जोडकर देखा जाता है।

अगर घर के पूर्वी हिस्सों में वाटर फाउंटेन को लगाया जाए तो परिवार के किसी भी सदस्य के बीमार होने की आंशका बेहद कम हो जाती है। वाटर फाउंटेन को हमेशा घर के मेन गेट के सामने ही रखना चाहिए। अगर यह संभव नहीं हो तो इसे गेट के दाईं ओर रख सकते हैं।

वाटर फाउंटेन को दक्षिण-पूर्वी दिशा में रखने से कभी भी घर में वित्तस से जुडी समस्याएं सामने नहीं आती और मां लक्ष्मी की हमेशा उस जातक पर कृपा बनी रहती है।

वाटर फाउंटेन में पानी की धार घर के अंदर की ओर हो ना कि बाहर की ओर। ऐसा करने के घर में सम्पनन्नपता बनी रहती है और लक्ष्मी चिरकाल तक घर में ही निवास करती है।

ध्यान रखें कि घर के मुख्य द्वार पर दो फाउंटेन भूलकर भी न लगाएं। इनसे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

Add a Comment