जानिए किस तरह व्हाट्सएप को हैक करके लोगों को लगाया जा रहा है चूना

अगर आप भी दिन रात व्हाट्सएप में घुसे रहते हो तो ये खबर स्पेशल आप के लिए हि है, हम जानते है की व्हाट्सएप के आगे आप को फुर्सत नहीं है फिर भी थोडा सा समय निकाल कर इस को पूरा जरुर पढ़े… । कुछ लोग डिजिटल इंडिया का नाम लेकर दिन भर मोबाइल में हि घुसे रहते है लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी की हैकरों की जमात अब आप के व्हाट्सएप तक पहुंच चुकी है। और आप के पर्सनल मैसेज के साथ साथ आप के पर्सनल लोगो से भी बात कर लेते है । व्हाट्सएप को लेकर एक खबर मुंबई से आयी है,नासिक पुलिस के हत्थे एक युवक चढ़ा जो लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट हैक करता था, फिर उससे अपने काम की बातें निकालकर अकाउंट की फोन नंबर्स को ही निशाने पर ले लेता था।

क्या है पूरा मामला ?

 NDTV की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक, नासिक पुलिस ने राजस्थान का रहने वाला दिप्तेश सलोचा जो की बी कॉम थर्ड ईयर का एक छात्र है जिसे  गिरफ्तार किया है।  ये लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करता था फिर उनके करिबियों से पैसे मांगता था। पैसे ट्रांस्फर करने के लिए ये अपना PayTm अकाउंट देता था। गिरफ्तार हुए शातिर की निगाहें महिलाओं और लड़कियों पर रहती थी। दिप्तेश ने अब तक 31 लोगों के अकाउंट हैक किए जिनमे 29 तो सिर्फ महिलाएं हैं।

ऐसा लगाता था चूना

दीप्तेश कॉमर्स का छात्र है लेकिन इसने तो अच्छे अच्छे इंजीनियर्स को भी पछाड़ दिया। चैट हैक करने के बाद ये पूरी नजर बनाए रखता था। जब यूजर ऐसी किसी जगह पर होता था जहां इंटरनेट कम काम कर रहा हो या फिर नेटवर्क कमजोर हो तो ये एक्टिव हो जाता है। और फिर मदद के नाम पर पैसे मंगाता था। मामला मीडिया में आया तो लोगों ने इसके सबूत दिखाए।

पुलिस की लापरवाही से बढ़ गई बात

ये मामला संभाला जा सकता था लेकिन आप तो जानते ही हो यहाँ की पुलिस को जब तक मामला मीडिया में नहीं आता तब तक कुछ नहीं होता है । मामला जब मीडिया में उछला तो लोगों ने अपने साथ हुए इस ठगी की जानकारी दी।

आप भी सावधान रहिये और अपने दोस्तों और परिवार के लोगो के साथ इस जानकारी को शेयर करके उनको भी सावधान कीजिये   ।

YOU MAY LIKE