इन 5 तरीको से आप खोल पाएंगे कार का दरवाजा जब चाबी हो कार के अन्दर ….

आजकल लगभग हर घर में एक कार होती ही है | जिससे कहि भी आने जाने में बेहद सुविधा रहती है ,लेकिन जब कभी आपको इसी सुविधा से दुविधा हो जाये तब ,यानी जब कभी आपकी कार की चाभी गलती से कार के अंदर ही छूट जाये तो हो गई ना दुविधा,फिर क्या करे , फिर कुछ नही बेठ जाये माथा पकड़कर ,ना जी ना ऐसा नही होगा आज हम आपको बतायेंगे कुछ ऐसी ट्रिक्स जो दरवाजा लॉक होने के बाद कुछ ही सेकेंड्स में दरवाजा खोलने में आपकी मदद करेगी | आईये आज हम आपको बताते है वो ट्रिक्स …….

1.ब्‍लड प्रेशर कफ कर सकता है मदद :

बंद दरवाजा खोलने में ब्‍लड प्रेशर कफ भी काफी मदगार साबित हो सकता है। इसे दरवाजे से आधा अंदर डालकर ब्‍लेडर प्रेस करें। कफ में हवा भरने से दरवाजे में गैप आ जाएगा। अब एक लंबा हुक वाला तार डालकर डोर लॉक या लॉक बटन ऊपर खींच लें। दरवाजा खुल जाएगा।

2.ग्‍लॉस रिप हटाकर :

कार के दरवाजे की ग्‍लॉस रिप हटाकर भी इसे खोला जा सकता है। इस रिप को हटाने के बाद एक लंबी स्‍केल अंदर डालें और हैंडल नॉब को पुश करे और दरवाजा खुल जाएगा।

,गज़ब दुनिया

3. जूते के फीते आएंगे काम :

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जूते के फीतों से भी कार के बंद दरवाजे को खोला जा सकता है। शू-लेस को पैरलेल मोड़कर एक सिरा दूसरे में डालकर बीच में एक उंगली के गैप से नॉट लगा दे | इसे दरवाजे के कॉर्नर से धीरे-धीरे अंदर डालते हुए लॉक में फंसाकर ऊपर खींच लें। इससे कार का दरवाजा आसानी से खुल जाएगा।

4.लंबा तार लेकर खोलें :

आप एक लंबा तार ले और उसका एक सिरा हुक की तरह बेंड कर दें, ताकि डोर हैंडल खींचने में आसानी हो जाये । अब दरवाजे वाली विंडो की रबर स्‍ट्रिप्‍स हटाकर तार को अंदर डालिए और डोर मैकेनिज्‍म की पिन ऊपर खींचे। इससे दरवाजा आसानी से खुल जाएगा।

5. लॉक मत तोड़ें :

इतनी कोशिशें करने के बाद भी दरवाजा नहीं खुलता है, तो लॉक तोड़ने की बजाए छोटा शीशा तोडें नुकसान कम होगा।

 

Add a Comment