BSF का जवान बहादुरी से बाढ़ का सामना कर ड्यूटी निभाता रहा , सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई तस्वीर

देश में अभी मानसून का समय चल रहा है, पुरे देश में बारिश हो रही है कई कम तो कई ज्यादा । नॉर्थ ईस्ट भारत का क्षेत्र इन दिनों मानसून की मार से बुरी तरह से प्रभावित है, भारी बारिश के चलते नदियों में पानी का स्तर बड गया है तथा कई क्षेत्रों में पानी भर गया है। वही दूसरी और ब्रह्मपुत्र नदी में भी जल स्तर बड़ने से बाड़ की स्थिति बन गयी है, कई लोग अपना गाँव घर छोड़ने को मजबूर हो गए है ।

पानी के इस कहर से अब तक 10 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। और जब भी देश में इस तरह की प्राकृतिक आपदा दस्तक देती है तो हमारे सेना के बहादुर जवान हमारी सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते है । ऐसा ही एक मामला सामने आया है। भारी बारिश और बाढ़ में भी बीएसएफ का जवान बिना किसी चीज की परवाह करे पानी में खड़ा है

सुरक्षा बल ने बीएसएफ जवान की एक फोटो शेयर की है, जिसमें उसे पानी में खड़ा दिखाया गया है। पानी उसके जांघों के करीब है। यही नहीं उसके चारों ओर पानी ही पानी है। यह फोटो लोनगाई नदी वैली क्षेत्र में क्लिक की गई है। जहां असम में भारत और बांग्लादेश का बॉर्डर मिलता है। इस फोटो कई पूर्व सैनिकों, मेजर सुरेंद्र पुनिया ने ट्विटर पर शेयर किया है, जो कि वायरल हो गया है। हजारों की संख्या में लोगों ने फोटो रि-ट्वीट की।

हमे इंडियन आर्मी पे गर्व है । आप को भी भारतीय सेना पर गर्व हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर जरुर करे
जय हिंद ।।

YOU MAY LIKE