जानिए बॉलीवुड की मोना डार्लिंग क्यों हो गईं गुमनाम!

0
263

बीते जमाने की अदाकारा बिंदू बॉलीवु़ड में आई थीं हिरोइन बनने, लेकिन वो बन गई खलनायिका। बिंदू को बॉलीवुड की सबसे पहली आइटम गर्ल भी माना जाता है। हम आपको बता रहे हैं बिंदू की वो कहानी जिसे आप नहीं जानते होंगे।


बिंदू के पिता एक प्रोड्यूसर थे और उनकी मां भी फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखती थी, लेकिन उन लोगों को बिंदू का फिल्मों में जाना पसंद नहीं था। बिंदू ने नाराज होकर 16 साल की उम्र में अपने पड़ोसी से शादी कर ली।

बिंदू ने पहली बार फिल्म दो रास्ते में निगेटिव किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद बिंदू का ऐसा जलवा था कि पर्दे पर आते ही लोग ये सोचकर डर जाते थे कि बिंदू कुछ गड़बड़ जरूर करेंगी।

बिंदू ने उस दौर के हर बड़े स्टार के साथ काम किया। बिंदू मोना डॉर्लिंग के नाम से भी मशहूर हुईं। कहा जाता है कि फिल्म में अपने पेट को अंदर दिखाने के लिए बिंदू बिना खाना खाए डांस करती थी। बिंदू इतनी बेहतरीन डांसर थी कि करीब 250 फिल्मों में उन्होंने काम किया। उनके किरदार भले ही निगेटिव थे, लेकिन लोग उन्हें उस रूप में भी प्यार करते थे।

जिस दौर में हिरोइनें साड़ियां और सलवार समीज पहना करती थीं, बिंदू काफी बोल्ड और भड़कीले कपड़े पहना करती थीं। उनके आइटम नंबर के लोग दीवाने थे। 1980 तक बिंदू का ग्लैमरस अवतार बड़े पर्दे पर दिखता रहा, लेकिन 1983 तक बिंदू की चमक फीकी पड़ने लगी और उन्होंने डांस करना भी छोड़ दिया।

राजेश खन्ना के साथ शुरु हुआ बिंदू का सफर शाहरुख तक चला फिल्म ‘मैं हूं ना’ में भी बिंदू शाहरुख के साथ एक अलग किरदार में नजर आईं। बिंदू लंबे समय से पर्दे से दूर हैं।


बिंदू आजकल मुंबई में रहती हैं, वहीं उन्हें पुणे से भी काफी लगाव है, इसलिए हफ्ते में 2 दिन वहां रहती हैं। बिंदू के बच्चे नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बहनों और उनके पूरे परिवार की जिम्मेदारी खुद निभाई।

source : ibnlive
YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here