वन नाईट स्टैंड में अगर आपने नही रखे ,ये ख्याल तो आप हो सकते है बर्बाद

भारत पुरे विश्व में अपनी भारतीय सभ्यता और संस्कृति के कारण मशहूर है |विश्व के सभी देश हमारी संस्कृति को बेहद ऊँचा मानते है ऐसे में भारतीय सभ्यता में ‘वन नाइट स्टैंड’ जैसी नवीनतम और पश्च्यात कुरूति भारत में भी अपने झंडे गाड़ चुकी है | यह वह पश्च्यात कुरूति है जो बहुत ही आसानी से और धीरे धीरे भारत के लगभग सभी महानगरो ने प्रवेश कर चुकी है |इसका प्रमुख कारण यह है की बहुत से लोगो को अपने शहर और सोसाइटी से दूर जॉब की तलाश या स्टडी के लिए अपने यहाँ से दुसरे शहर में जाना पड़ता है जिसके चलते ऐसी स्थितिया बनती है और फिर ‘वन नाइट स्टैंड’ जैसी पश्च्यात कुरूतिया भारत में अपना घर बना जाती है |भले यह पुरे भारत में फ़ैल जाये परन्तु निर्भर आप पर करता है की आप इसे अपनाते है या नही,ये वैसे ही है जैसे की जंक फ़ूड भले पुरे देश में हर थोड़ी दुरी पर मिलता है परन्तु कुछ आज भी सिर्फ घर का ही भोजन करते है और बेशक वे ज्यादा स्वस्थ भी है तो हमारी और से तो आपको यह सलाह है की ऐसे कार्य बिलकुल भी न करे और अगर आपको यह जरुरी लगे ,क्युकी ये आपका निजी मामला है तो कम कम सावधानी जरुर बरते |आईये हम आपको ‘वन नाइट स्टैंड’ के समय रखी जाने वाली सावधानियो के बारे में बताते है |

क्या है वन नाइट स्टैंड
वन नाइट स्टैंड यानी कि जब एक दो अजनबी सिर्फ एक रात के लिए जान-पहचान बनाएं। अक्सर ये रिलेशन उससे आगे नहीं बढ़ाए जाते हैं। यानी कि दोनों पार्टनर रात भर साथ रहकर फिर एक-दूसरे को भूल जाते हैं। कई बार ऐसा भी हो सकता है कि मिलने वाले लोग ये भी न जानते हों कि वे जिसके साथ रात बिताने जा रहे हैं वो कौन है, कहां रहता है और क्या करता है। सिर्फ दो लोग कुछ घंटों के सुख के लिए एक रात साथ में गुजार लेते हैं।

अपनी पहचान रखे गुप्त –
वन नाइट स्टैंड के दौरान जरूरी है कि कुछ सावधानियां खास तौर पर बरती जाएं। जैसे आपको अपना नाम दूसरे पार्टनर को बिलकुल नहीं बताना चाहिए। भले आपका वन नाइट साथी काफी अच्छा रहा हो, आपको उसकी कंपनी बेहद क्यों ना पसंद आई हो लेकिन फिर भी आपको अपनी पहचान गुप्त रखनी बेहद जरूरी है।
आपके लिए यह भी जरूरी है कि वन नाइट स्टैंड के दौरान आप अपना पर्सनल नंबर या फिर कोई भी कॉन्टेक्ट नंबर शेयर करने की गलती ना करें। वन नाइट पार्टनर से अधिक जुड़ने की या भावनात्मक होने की कोशिश ना करें। इस दौरान आप बहुत ज्यादा बातचीत ना करें या फिर अपनी पर्सनल बातें शेयर ना करें, इससे आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

अपनी सुरक्षा का कुछ सामान जरुर रखे और सर्तक रहे –
आपके लिए जरूरी है कि आप फिजीकल रिलेशन बनाते समय प्रीकॉशंस अवश्य बरतें अन्यथा एक रात का आनन्द आपके जीवन में जहर घोल सकती है। फिजीकल रिलेशन से पहले आप इस बात की पुष्टि कर लें कि जिस जगह आप हैं वहां किसी तरह की कोई गड़बड़ या हिडन कैमरा जैसी कोई चीज ना हों। संभव हो तो आप अपने साथ अपनी सेफ्टी के लिए कुछ चीजें रखें ताकि कुछ भी मुसीबत पड़ने पर आप उसका सही इस्तेमाल कर सकें साथ ही आप ये भी ध्यान रखें कि आप अपने नाइट पार्टनर के हाथ कोई भी ड्रिंक ना लें।

 

YOU MAY LIKE