सम-विषम नंबर पर कौन-सा जोक है नंबर-वन?

0
20

दिल्ली में सम और विषम नंबर वाली गाड़ियाँ अलग-अलग दिनों पर चलेंगी, ये ख़बर आते ही लोग परेशान हुए हैं लेकिन कुछ लोग चुटकियाँ लेने से बाज़ नहीं आ रहे.




पिछले 24 घंटों में ढेरों नए-नए लतीफ़े शक्ल ले रहे हैं, आप भी पढ़िए.

1. नंबर प्लेट बनाने वाले की दुकान पर एक सज्जन पहुँचे, और बोले–“फटाफट दो नंबर प्लेट बना दो, एक पर लिखना सम और दूसरे पर विषम.”

2. एक चिंतित व्यक्ति से किसी ने पूछा कि “आपका दफ़्तर तो दिल्ली में नहीं है, फिर आप इतने परेशान क्यों हैं”? जवाब मिला- “लड़के वाले दहेज में दो गाड़ियाँ माँग रहे हैं, एक सम नंबर वाली, दूसरी विषम नंबर वाली.”

3. दो कार चोर आपस में बात कर रहे हैं, “एक और नई मुसीबत, अब मंगलवार-बुधवार देखकर, नंबर प्लेट पढ़कर गाड़ी उड़ानी होगी, वरना सम-विषम के चक्कर में पकड़ लिए जाएँगे.”

ट्विटर पर टिप्पणियाँ

@Harbwit ट्वीट करते हैं, “दिल्ली में शादी के विज्ञापन अब इस तरह से होंगे- विषम संख्या की कार वाले लड़के को चाहिए एक सम संख्या की कार वाली लड़की. जाति, धर्म, आयु का कोई बंधन नहीं.”

@riteek कहते हैं, “तो अब आप दफ़्तर में काम करते हुए अगर बहुत लेट हो गए तो घर जाने से पहले टाइम के अलावा कैलेंडर भी देखना होगा.”

@PsychoPachu कहते हैं, “मुझे नहीं लगता कि इस फॉर्मूले से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी.”

अमित कुमार वर्मा का ट्वीट, “दिल्ली विधानसभा मेँ विपक्ष के तीनों विधायक इस बात पर धरना देने वाले हैं कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि शून्य ‪#‎सम है कि ‪#‎विषम!”

फ़ज़ल रहमान के मुताबिक़, “केजरीवाल के नए ‪#‎ट्रैफिक_नियम के तहत कुछ लोगों को अब मालूम पड़ा कि ‪#‎सम और‪#‎विषम संख्या को अंग्रेजी में Even और Odd नंबर बोलते है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here