बेस्‍ट ऐप जो आपके फोन को कर देंगी फास्‍ट

क्‍या आपका स्‍मार्टफोन कछुए से भी धीमा चलने लगा है, अगर हा तो यानी उसमें हिन्‍ट्री, जंक फाइल, कैश फाइलों के रूप में ढेर सारा कचरा जमा हुआ है। इस कचरें को साफ करने के लिए आपको गूगल प्‍ले, आईओएस, सहित कई दूसरे ऐप स्‍टोर में ढेरों फ्री एप्‍लीकेशनें मिल जाएंगी, मगर इनमें से कुछ ही ऐप ऐसी हैं जो फोन को सहीं ढंग से साफ करती हैं।
क्‍लीन मास्‍टर:
 
मोबाइल की स्‍पीड बढ़ाने के लिए दुनिया भर में क्‍लीन मास्‍टर काफी पॉपुलर है, ये आपके फोन में सेव बेकार फाइलें डिलीट कर देती है साथ ही आपके फोन का स्‍टोर भी काफी सेव हो जाता है। इसके साथ बैकग्राउंड में चल रही बेकार ऐप को भी क्‍लोज कर देता है जिससे काफी पॉवर सेव हो जाती है।
एंड्रायड बूस्‍टर:
एंड्रायड बूस्‍टर की सबसे खास बात है इसमें आपको कोई भी ऐड नहीं मिलेगा, सिर्फ एक क्‍लिक में ही आप अपने फोन की मैमोरी बढ़ा सकते हैं और अपने फोन की प्रोसेसिंग फास्‍ट कर सकते हैं।
क्‍लीनर क्‍लीनर:
क्‍लीनर ऐप को स्‍मार्टरैम बूस्‍टर के नाम से भी जानते हैं, ये आपके रैम की स्‍पीड को बढ़ा देती है। एक क्‍लिक में ही आप फोन की कैश फाइल डिलीट कर सकते हैं।
सिस्‍टम क्‍लीनर :
सिस्‍टम क्‍लीनर फोन के लिए सबसे बेहतरीन एप्‍लीकेशनों में गिनी जाने वाली सिस्‍टम क्‍लीनर ऐप आपके कॉल रिकार्ड, सर्च हिस्‍ट्री, गूगल मैप सर्च हिस्‍ट्री, जीमेल हिस्‍ट्री को डिलीट करती है जिससे फोन की स्‍पीड भी बढ़ जाती है।

Add a Comment