आठवीं की नेपाली छात्रा पर पूरी दुनिया फिदा, अद्भुत हैंडराइटिंग…

0
59
कहते हैं कि एक अच्छा स्टूडेंट होने के लिए अच्छी याददाश्त के साथ-साथ अच्छी लिखावट की भी जरूरत होती है. हमारे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी इस बात को लेकर जीवनपर्यंत परेशान रहे कि उनकी हैंडराइटिंग खूबसूरत नहीं थी. अब इस बात से तो हम सब वाकिफ हैं कि अच्छी हैंडराइटिंग की वजह से किस प्रकार हमारे कई क्लासमेट टीचर्स के फेवरेट बने रहते थे.


हालांकि, आज हम जिस प्रकृति मल्ला नामक स्टूडेंट का जिक्र कर रहे हैं. वह भारत के पड़ोसी मुल्क नेपाल की रहने वाली है और उसकी हैंडराइटिंग को नेपाल में सबसे खूबसूरत हैंडराइटिंग के तौर पर चुना गया है. वह अभी आठवीं क्लास की स्टूडेंट है और सैनिक आवासीय महाविद्यालय में पढ़ाई करती है.


उसकी लिखावट देखने के बाद इस बात में फर्क करना मुश्किल हो जाता है कि क्या वाकई यह हाथों से लिखा गया है या फिर यह कंप्यूटर का डिजाइनर फॉन्ट है. बड़े-बड़ों ने उनकी हैंडराइटिंग को देख कर दातों तले उंगली दबा ली है.

हैंडराइटिंग सोशलमीडिया पर हुई वायरल…
कोई भी बेहतरीन चीज और प्रोडक्ट आज-कल वायरल होने के दौर में है. वायरल होने से पहले उसे खासी तवज्जो नहीं मिलती. आज प्रकृति की हैंडराइटिंग को दुनिया के अलग-अलग वेबपोर्टलों पर जगह भी मिल रही है और उसे ठीकठाक शेयर भी मिल रहे हैं. फेसबुक और ट्विटर पर उसकी धूम मची हुई है. वह देखते ही देखते पूरे नेपाल और दुनिया में मशहूर हो रही है. उसे नेपाल सरकार और सेना द्वारा इसके लिए पुरस्कृत भी किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here