वित्त मंत्री अरुण जेटली का बड़ा ऐलान, ऑफिस ट्रिप के नाम पर बेंकोक जाने वालो पर लगेगा ‘अय्याशी-सेस’

लपेटो : देश में नोटबंदी के बाद वित्तमंत्री और RBI हर रोज कुछ न कुछ नया ऐलान करते रहे है, नोटबंदी का मामला जैसे तैसे निपटा की फिर GST आ गया तो इस बार ऐलान करने के लिए वित्तमंत्री जी का साथ देने के लिए इनकम टैक्स वाले तैयार थे, दोनों मिल कर नोटबंदी से भी तेज रफ़्तार से ऐलान कर रहे है । 

सूत्रों से मिली खबर  के अनुसार जो लोग ऑफिस ट्रिप और बिज़नस डील का बहाना बना कर बैंकॉक घुमने जाते है उनके उपर गाज़ गिरने वाली है। केंद्र सरकार ऐसे सभी लोगों पर ‘अय्याशी-सेस’ लगाने की तैयारी कर रही है, जो अपने दोस्तों के साथ बैंकॉक जाते हैं। आयकर विभाग ऐसे सभी लोगों को MMT (मौज-मस्ती टैक्स) की वसूली के लिये नोटिस जारी करने वाला है।

किस पर लगेगा अय्याशी-सेस

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कहा की “हमारे पास उन सभी लोगों का पूरा रिकॉर्ड है, जो बैंकॉक घूमने अकेले जाते हैं। उनमें से कुछ शातिर लोग तो ऐसे हैं, जो ऑफ़िस ट्रिप का बहाना बनाकर हर साल बैंकॉक जाते हैं। और हमें ये भी पता है कि वहाँ पर वे क्या-क्या करते हैं। उनकी भलाई इसी में है कि चुपचाप टैक्स चुका दें!”

फिर अपने तेवर कड़े करते हुए उन्होंने कहा, “अगर वे अपनी मौज-मस्ती और अय्याशी करने में लाखों रुपये हवा की तरह उड़ा सकते है तो क्या देश के विकास के लिये थोड़ा सा टैक्स नहीं दे सकते? और फिर इसके बदले में हम उनके राज़ को राज़ भी तो रखेंगे!” यह कहकर वो शातिराना ढंग से मुस्कुराये।

वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस ऐलान के बाद ऐसा माना जा रहा है की देश के कई घरो में महाभारत शुरू होने वाली है । ख़ास तौर से उन लोगों के घरों में, जो अपनी पत्नियों से झूठ बोलकर बैंकॉक घूमकर आये हैं। उन्हें डर सता रहा है कि अब टैक्स तो देना ही पड़ेगा, और अगर ये नोटिस पत्नी के हाथ लग गया तो हमारा क्या होगा ।

ऐसे लोग ख़ुद ही आयकर विभाग के ऑफिस में जा रहे है और बोल रहे है की “जितना सेस-टैक्स लेना है लेलो लेकिन भगवान के वास्ते हमारा राज राज ही रहने दो, और  घर पे नोटिस मत भेजो…प्लीज़!”

सरकार इनको राहत देने के लिए हो सकता है कुछ नई स्कीम भी लॉन्च कर सकती है, जिसमे ये लोग एक्स्ट्रा टैक्स देकर अपना मामला निपटा सके ।

डिसक्लेमरः इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। यह मजाक है और किसी को आहत करना इसका मकसद नहीं है।

Add a Comment