इस देश की लड़कियों से शादी करने पर हो जाएंगे लखपति, नहीं पड़ेगी नौकरी करने की जरूरत!

आमतौर पर शादीशुदा लोग सबको सलाह देते हैं कि वह किसी से शादी ना करें, शादी एक सजा है और भी बहुत कुच लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी शादी करने को तैयार हो जाएंगे। आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ़ जाती है और खर्चे डबल हो जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको शादी करने के बात नौकरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

एक खबर के अनुसार आइसलैंड की लड़की से शादी करने पर यहां कि सरकार आपको हर महीने 3 लाख रूपए देगी। साथ ही यहां की लड़की से शादी करने पर आपको यहां कि नागरिकता भी फ्री में मिलेगी। इसकी मुख्य वजह इस आइसलैंड में पुरुषों की कम संख्या बताई जा रही है। एक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, इस ऑफर के अनुसार लड़का अपनी पसंद की लड़की के साथ शादी कर सकता है। लेकिन शादी के बाद उस उसी देश में रहना होगा।

इस ऑफर में नॉर्थ अफ्रीका के लोगों को ज्यादा प्रेफरेंस दिया जाएगा। हालांकि इस खबर की सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है। इसके बारे में किसी शख्स ने ‘द स्पिरिट व्हिसपर्स’ (The Spirit Whispers) नाम के एक ब्लॉग पर लिखा था, जिसके बाद कई वेबसाइट्स ने इसे खबर बनाकर छाप दिया। इतना ही नहीं, खबर के बाद आइसलैंड की कई लड़कियों ने दूसरे देश के अनजान लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजना शुरू कर दिया था। ऐसे में लोगों को लगने लगा कि वहां की सरकार ने वाकई में ऐसी घोषणा की है। बाद में आइसलैंड की सरकार ने इस बात से इंकार कर दिया था। साथ ही जिन लड़कियों ने दूसरे देश के लड़कों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी उन्हें खिलाफ कार्यवाही की गई। आइसलैंड दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक होते हैं।

Add a Comment