अदभुत चमत्कार : इस मंदिर में अचानक हनुमान जी की आँखों से बहने लगे आँसू, हजारों लोग मंदिर में दर्शन को उमड़ पड़े

हनुमान जी कलियुग के देवता माने जाते है। हर मंदिर की कोई ना कोई अजीब शक्ति होती है। अब इसे आस्था कहें य अंधविश्वास इलाहाबाद में हनुमानजी की मूर्ति से आंसू बहने की सूचना पर हजारों लोग मंदिर में दर्शन को उमड़ पड़े। जिसका क्रम आज भी जारी है।

रोते हुये बजरंगी को शांत कराने के लिये खूब सारे उपाय किये गये। स्नान, दान, सिंदूर, पाठ, पूजा व कई मन्नतों के साथ टोटके भी किये गये कि नाराज बजरंगी मान जाये। आधी रात तक मंदिर में दर्शनार्थियों का मजमा लगा रहा और जयकारों से पूरा इलाका गूंज उठा।

यहां स्थित है मंदिर:

इलाहाबाद शहर के अत्याधिक भीड़भाड़ वाले इलाके चौक में बादशाही मंडी पुलिस चौकी के पास एक शिव मंदिर है, जिसमें हनुमान की मूर्ति भी स्थापित की गई है। हनुमानजी की मूर्ति की आंखों से आंसू निकलने की चर्चा फैली तो भीड़ जुटने लगी। भीड़ इतनी बढ गई की सुरक्षा व्यवस्था के दर्जनों की संख्या में पुलिस कर्मियों को ड्यूटी लगा दी गई ।

आँखों से बरस रहे थे आँसू:

आस्थामंदिर के पुजारी राम किशोर मिश्र (भोला पंडित) ने पूजा के दौरान देखा कि मूर्ति पर पानी की कुछ बूंदें हैं, जो आंखों से लगातार निकल रही हैं। जैसे ही बात लोगों तक पहुंचती गई मंदिर आस्था का हुजूम उमड़ने लगा। न कोई त्योहार या व्रत न ही कोई विशेष मुहूर्त फिर भी इस छोटे से मंदिर में हजारों लोगों की इतनी भीड़ उमड़ी की गली तक में पैर रखने की जगह नहीं रही।

Add a Comment