अगर रात को सोते समय अचानक से टूट जाती हैं नींद तो..! इसका मतलब हो सकता…. जानिए इसके पीछे की वजह

अक्‍सर कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि वो रात में सोते हैं तो अचानक बीच में उनकी नींद खुल जाती है ये बात अगर कभी कभार हो तो ध्‍यान नहीं देते लेकिन यही जब हर रोज होने लगे और एक ही समय पर हो तो इसे इग्‍नौर करना आपके लिए भारी पड़ सकता है। क्‍योंकि शास्‍त्रों के अनुसार माना गया है कि हर रात एक ही समय पर आंखे खुलना आपके साथ हो रही किसी बात को संकेत करता है या फिर ये भी माना गया है कि ये किसी शक्ति के प्रभाव का कारण भी हो सकता है। 

अगर हेल्‍थ से जुड़ी बातों को देखा जाए तो ये प्राब्‍लम आपके फेफड़ो के कारण हो सकती है या फिर आपको हो रहे किसी दुख के कारण भी हो सकता है। अगर आप हर रात इस दौरान जागते हैं तो इसका मतलब हो सकता है कि कोई अनजान शक्ति इस समय आपसे संपर्क कर आपको जीवन के उद्देश्यों के प्रति जागरूक कर रही है।

रात के 9 से 11 बजे का समय – माना जाता है कि रात के 9 से 11 बजे का जो वक्‍त होता है वो सोने के लिए सबसे बेहतर समय होता है। अगर आपको इस समय नींद नहीं आ पाता है तो इसका कारण है कि आप हद से ज्यादा चिंता करते हैं। इसमें आपको मेडिटेशन राहत दिला सकता है।

रात के 11 से 1 बजे का समय – अगर आपकी नींद रात के 11 से 1 बीच खुलती है तो यह आपके इमोशनल डिसअप्वाइंटमेंट की ओर इशारा करता है जिसे आप किसी भी देवी देवताओं के मंत्र जाप करके दूर कर सकते हैं।

रात 1 से 3 बजे का समय – रात के 1 से 3 बजे के बीच का समय अगर आपकी नींद खुलती है तो ये इशारा करता है कि आपको लिवर से संबंधित कोई प्रॉब्लम कोई समस्‍या हो सकती है और साथ ही ये भी संकेत करता है कि आप बहुत गुस्‍सैल स्‍वभाव के है। इससे अगर आपको बचना है तो आप नींद खुलने पर ठंडा पानी पीना पीएं।

रोज 5 से 7 बजे का समय – कुछ लोगों का रोज सुबह 5 से 7 बजे के बीच नींद खुलता है ये अगर आप आपने रूटीन के अनुसार जगना है तो ठीक है लेकिन अगर अचानक डरकर या घबराकर आपकी आंख इस समय खुलती है तो ये संकेत करता है कि आप इमोशनली बहुत कमजोर और दुखी हैं। इससे बचने के लिए आप स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज कर सकते हैं।

YOU MAY LIKE