इस शहर के 91 प्रतिशत लोग एक बिल्ली को अपना मेयर बनाना चाहते हैं , हैं ना गजब !

किसी भी देश व समाज के लिए सही लीडर का होना बहुत ही जरुरी है. और शायद इसी वजह से लोग लोकतंत्र में अपनी पसंद के नेता को चुनते हैं. अकसर देखा गया है कि ये नेता भोली-भाली जनता को मूर्ख बना कर अपने लिए रोटियों की जगह पराठा सेंकते हैं. ऐसे में जनता बेहाल और हताश हो जाती है. और इस हालत में नेताओं को सबक भी सिखाती है. 

 
इस ख़बर को पढ़ कर आप भी कहेंगे-वाकई, जनता ही जनार्दन है.

1. भाई-भतीजावाद से तंग आकर लोगों ने ऐसी पहल की

रूस के साबेरिया में स्थित बरनौल शहर के स्थानीय लोगों ने भाई-भतीजावाद से तंग आकर एक बिल्ली को शहर का मेयर बनाने की ठानी है. भला क्या बिल्ली को भी किसी शहर का मेयर बनाया जा सकता है? लेकिन यह सच है.


2. सर्वेक्षण में बिल्ली को बढ़त मिली

रूस के बरनौल शहर के स्थानीय लोकप्रिय सोशल मीडिया वेबसाइट पर गैर-आधिकारिक रूप से एक सर्वेक्षण कराया. इस सर्वेक्षण में अधिकांश लोगों ने इंसान के स्वार्थों से तंग आकर अब बिल्ली को ही मेयर बनाने पर सहमति जताई है.

3. 91 प्रतिशत लोगों ने बिल्ली पर सहमती जताई

 



करीब 5400 लोगों के बीच कराए गए इस सर्वे में 91 प्रतिशत लोगों ने बिल्ली पर सहमति जताई.18 महीने की स्कॉटिश फोल्ड प्रजाति की बिल्ली को अपना वोट दिया है.


इतिहास में इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ होगा, जब किसी जानवर को मेयर बनाने के लिए लोगों ने अपनी सहमति दी. इस वाकये ने तो नेताओं को सोचने पर मजबूर कर दिया है. स्वस्थ लोकतंत्र से लोगों का विकास होता है और भाई-भतीजावाद से देश की बदनामी होती है. 
 
लोगों की ऐसी पहल ने पूरे विश्व को सोचने पर मजबूर कर दिया. नेताओं से अपील है कि भाई-भतीजावाद की राजनीति छोड़ कर, विकास की राजनीति करें. और आपसे निवेदन है कि ख़बर पढ़ कर इसे दोस्तों तक शेयर करें.
Source: thevine
Title : A Siberian City Want To Elect A Cat As Their New Mayor 

Add a Comment