अब कर सकेंगे भारत से श्रीलंका का सफर बाइक से …

0
31

अगर आप बाइक से भारत घूम-घूम कर तंग आ चुके हैं तो आपके लिए देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक नया रोमांचक रास्ता तैयार करने की ठानी है. जी हां, अब आप बाइक से विदेश भी जा सकेंगे. 

 
अभीकुछ दिन पहले नितिन गडकरी ने लोकसभा में कि भारत और श्रीलंका के बीच पुल और सुरंग बनाने का प्रस्ताव पेश किया है. उन्होंने इसको बनाने की लागत 24 हज़ार करोड रुपये की बताई. गौर करें कि ये कदम दोनों देशों के बीच संपर्क सुधार करने के साथ-साथ व्यापार को ले कर भी सराहनीय रहने वाला है.


राहें होंगी रोमांचक
आज अगर आप तमिलनाडू से श्रीलंका के लिए फ्लाईट लेते हैं तो वो आपको साढ़े तीन घंटे में श्रीलंका पहुंचा देती है, सिर्फ़ प्लेन में बैठना और वहां पहुंचना कम रोमांचक नहीं है लेकिन अगर सड़क का निर्माण हो गया तो आप समंदर के सहारे श्रीलंका का रास्ता तय करेंगे. इस परियोजना पर 2016 से काम शुरू होने की संभावना है.

कहां से आयेगा 24 हज़ार करोड़ रुपया?

गडकरी ने बताया कि इस परियोजना के लिए एशियाई विकास बैंक पूरी तरह से वित्त सहायता करने को तैयार है. गौर करें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी श्रीलंका यात्रा के दौरान इस मुद्दे पर विचार-विमर्श कर चुके हैं.

तो एक बात तो साफ़ है… अपुन तो अपने दोस्तों के साथ इस रोड के बनने पर निकलने वाला है, बाक़ी अब आप देख लिओ भाई लोग. दो साल बाद स्टेटस भी डालूंगा, “Going To Srilanka Via Road With 2 Others”

Source: http://www.tripoto.com/trip/a-road-trip-from-india-to-sri-lanka

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here