यह चमत्कारिक फल खाकर आप कुछ मिनटों में दूर कर सकते है कैंसर जैसे रोग को …..

वैज्ञानिक आये दिन नयी नयी दवाईयां खोज रहे है जो हमारे स्वाथ्य में जल्दी और बेहतर सुधार दे सके | ऐसी कितनी ही दवाईयां आज हमारे सामने बाज़ार में उपलब्ध है परन्तु क्या कभी ऐसा भी हो सकता है की कोई ऐसा फल भी आ जायेगा जो कैंसर के रोग को कुछ ही मिनटों में ख़त्म कर देगा | जी हाँ आजकल इंटरनेट पर यह खबर बड़ी ही तेज़ी से फ़ैल रही है की ,एक ऐसी दवाई खोजी गयी है जो कैंसर को कुछ ही मिनटों में समाप्त केर देगी….

गज़ब दुनिया
गज़ब दुनिया

वैज्ञानिकों ने बताया है की उन्‍होंने कैंसर की एक प्राकृतिक दवा खोज ली है जिससे की कैंसर का ये रोग कुछ ही मिनटों में दूर हो जायेगा। इस बारे में सोशल नेटवर्किंग साइटस पर काफी चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि ये एक जंगली फल के बीजों से हुआ है। दरसल कैंसर दूर करने की दवाइयों में EVS-46 का इस्‍तेमाल होता है जो इस फल के बीजों में भरपूर मात्रा में पाया जाता है।

गज़ब दुनिया

ये दवा कैंसर पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों को बिलकुल इत्‍तेफाक से मिल । एक बार ऑस्‍ट्रेलिया में काम कर रहे शोधकर्ताओं ने देखा कि वहां एक ऑस्‍ट्रेलियन ब्‍लशवुड नाम के एक जंगली पेड़ पर फल लगे हैं और वहां जंगली जानवर जैसे ही इसपेड़ के फल को खाते हैं बीजों को तुरंत थूक देते हैं। जानवरों के इस अजीब व्‍यवहार की जांच करने के लिए वैज्ञाानिकों ने इन बीजों की जांच की और पाया कि इन में कैंसर नष्‍ट करने वाले तत्‍व इतनी ज्‍यादा मात्रा में हैं कि इन्‍हें खाने से कैंसर कुछ मिनटों में ठीक हो सकता है। कैंसर की चमत्कारिक दवा के फलों वाला ये जादुई पेड़ उत्‍तरी ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में होता है। ये एक रेयर वनस्‍पति है और वहां पर कुछ खास इलाकों में ही पायी जाती है। यदि इसकी ये चमत्‍कारिक योग्‍यता प्रमाणित हो गयी तो निसंदेह ये अमूल्‍य हो जायेंगे।

YOU MAY LIKE