भारत के 7 अनसुलझे रहस्य जो सिर्फ़ रहस्य बन कर ही रह गये, जानिए उन रहस्यों के बारे में

“विभिन्नताओ में एकता और यही हमारे भारत की विशेषता” सही कहा ना । आबादी के मामले में दुनिया का दूसरा बड़ा देश भारत ! जहा के लोगो में, वातावरण में, भाषाओं में, पहनावे में, खाने में और भी कई तरह की विभिन्नताए है फिर भी भारत में एकता बनी हुई है और यही इसकी सबसे बड़ी विशेषताये है । लेकिन इस देश के लोग थोड़े अन्धविश्वासी होते है और आँखे मूंद कर हर किसी की बात पर विश्वास कर लेते है। तो चलिए हम आप को आज भारत के ऐसे हि कुछ रहस्यों के बारे में बतायेंगे जिनके बारे में आप जानकर दंग रह जायेंगे

1.एक जुड़वांओं का गांव

आज हम एक ऐसे गाव के बारे में बताने जा रहे है जहा सबसे ज्यादा जुड़वाँ लोग रहते है जी हा इस गाव में लगभग 2000 परिवार में 250 जुड़वाँ लोग रहते है । ये केरल का Kodinhi गाव है. अब इस गाव का क्या रहस्य है ये तो भगवान हि जाने पर जो भी हो बड़े कमाल का गाव है ।

यह भी पढ़े : इन वजहों से “विदेशी लड़कियों” को पसंद आते हैं देसी लड़के

2.ताज महल का रहस्य

ताजमल के बारे में तो आप ने सुना हि होगा आखिर है हि इतना नायाब । कहा जाता है की ताजमल को शाहजहां ने अपनी बेगम की याद में बनवाया था । लेकिन दिल्ली के प्रोफेसर पी.एन.ऑक का इस मामले में कुछ और हि कहना है उनके अनुसार ताजमल एक शिव मंदिर था । जिसका नाम तेजू महोलिया था जिसे बाद में मुगलों ने बदल कर ताजमल रख लिया था । अब प्रोफेसर साहब की बात में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त हि बतायेगा लेकिन ये बात सच निकली तो इतिहास में बहुत कुछ बदल जायेगा । सच जो भी हो लेकिन ताजमल की खूबसूरती तो गजब की है जिसे नकारा नहीं जा सकता है ।

3.एक शापित गांव (कुलधारा)

एक ऐसा गाव जहा रातों रात सब गायब हो गए थे जिनका आज तक कोई अत्ता पत्ता नहीं है। कहा जाता है की एक प्रेमी जोड़ा था इस गाव में , लड़की के बाप को ये प्रेम लीला पसन्द नहीं आयी और उन्होंने उस लड़के को मार डाला था। तभी से इस गाव में कोई नहीं रह सकता है और आये दिन यहाँ पर डरावनी घटनाये घटती रहती है ।

4.The Magnetic Hill


इस जगह आप ने अपनी गाड़ी खड़ी कर दी तो अपने आप हि पीछे की और चलने लगती है विश्वास नहीं है तो खुद हि इस विडियो में देख लो । ये जगह लद्दाख की खुबसूरत वादियों में है ।


5.The Kongka La Pass UFO Base

भारत चीन बॉर्डर की इस जगह पर कोई आम आदमी नहीं जा सकता है, लोगो का कहना है की इस जगह को UFO ने अपना बेस बना लिया है । अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो भगवान ही जाने ।

6.शांति देवी

दिल्ली की गलियों में 1930 में जन्म लेने वाली इस लड़की ने वो कर दिया जिसे देख कर सभी लोग देखते रह गए थे । इस लड़की का नाम शांति था और इसने 4 साल की आयु में अपने पुराने जन्म के माता पिता और अपने आप को पहचान लिया था । इसके अनुसार इसका नाम लुग्डी था और ये डिलीवरी के दौरान मर गई थी जब इसकी बातो की जांच की गयी तो वो सब सही थी ।

यह भी पढ़े : लड़कियों की इन 7 चीजों पर फिदा होते हैं लड़के

7.हिमालय में रहने वाले अमर लोग

हिमालय वो जगह है जहा साधू महात्मा तपस्या के लिए जाते है । कही लोग हिमालय के लिए जाते है और वापस कभी लोट कर नहीं आते है कहा जाता है हिमालय में कई अमर लोग रहते है लेकिन इनके बारे में कोई नहीं जानता है और ये रहस्य आज भी बना हुआ है ।

Add a Comment