6 साल का ये बच्चा हजारों में नहीं लाखों में कमाता है

614
Loading...

हर समय आप भी सभी की तरह यह सोचते होगे की ज्यादा पैसा कैसे कमायें क्या बिजनेस करें, कहॉ नौकरी करें जिससे अधिक से अधिक आमदनी हो। लेकिन इंसान अगर ठान ले और अपने हुनर को पहचान ले तो उसे सफलता से कोई नहीं रोक सकता। 6 साल की छोटी सी उम्र में जब बच्चे खेलना कुदना सीख रहे होते है यह बच्चा अपने हुनर के दम पर लाखों का बिजनेस कर रहा है। आपको शायद विश्वास नहीं हो रहा होगा तो आइए हम बताते है इस छोटे से बच्चे के बडे कारनामे के बारे में।

खाना बनाने के हुनर से मिली शोहरत
खाना बनाने के अपने खास हुनर को लेकर देश विदेश में प्रसिद्ध हुए निहाल केरल के कोच्चि में अपने माता पिता के साथ रहते है। वह प्रसि़द्ध हुए है अपने कुकरी शो की बदौलत जिसमें वह रोज नयी नयी डिश अपने अंदाज में बनाना सिखाते है। इसको लेकर वह सोशल मीडिया में भी काफी फेमस है। छोटी सी उम्र में खाना बनाने के अपने शौक को लेकर उन्हें बहुत प्रसिद्धि मिली है।

Loading...

युट्युब चैनल पर चलाते है कुकरी शो
निहाल को यह हुनर मिला है अपनी मॉ से। जब भी उनकी मॉ खाना बनाती थी निहाल मम्मी के पास देखता रहता था और कई बार वह अपनी मॉ की हेल्प भी करता रहता था। धीरे धीरे हेल्प करने से उनकी मॉ ने उसे कई चीजें सीखायी। इस दौरान उनके पिता उनका विडियो बनाते थे जिसे उन्होनें अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया। लोगों ने इन विडियो को बहुत सराहा। इससे मिलि अच्छी प्रतिक्रीया के कारण निहाल के पिता ने ‘किचाट्युब’ के नाम से एक युट्युब चैनल बनाया। जिस पर निहाल के खाना बनाने के कई विडियो अपलोड किये और 2015 में इस युट्युब चैनल को लॉन्च किया गया। इसमें निहाल नयी नयी रेसिपी बनाना सिखाते है। इन रेसिपीज को दर्शक बहुत पंसद करते है।

विदेश में मिल चुका है अवार्ड


निहाल अब देश ही नहीं विदेश में अपनी पहचान बनाने लगे है। अमेरिका में आयोजित कुकरी के एक शो ‘ऐलेन डी जेनरेस’ शो में ‘पुटटु’ नाम की एक रेसिपी के लिये अवार्ड भी दिया गया है। उन्हें विशेष तौर पर डेजर्ट डिशेज बनाने में महारत हासिल है। उनकी बनाई डिशेज बहुत इनोवेटिव होती है। फेसबुक पर उन्हें ‘मिकी माउस मैंगो’ रेसिपी से बहुत प्रसिद्धि मिली थी। इसके बाद वह लाईव शो भी करने लगे है। निहाल राज को फेसबुक पर एक स्लॉट दिया गया है जिस पर वह अपने विडियो शेयर कर सकते है। इस स्लॉट के लिये उन्हें 2000 डॉलर यानि 1,33,521 रू भी प्रदान किये गये है।

YOU MAY LIKE
Loading...