महिलोओं के बाल अच्छी कीमतों पर बिकते है विदेशो में ,महत्वपूर्ण जानकारी …

हम हमारे शरीर के हर अंग को बहुत कीमती मानते है लेकिन हम कभी भी हमारे हमारे बालो को कीमती नही मानते है | अधिकतर लोग सोचते है की भला बाल के बदले भी कभी पैसे कमाए जा सकते है | हम आपको बता दे की आपको आप जिनको फ्री में देकर आ जाते है उन बालो की विदेशी बाजारों में बहुत अच्छी कीमत आपको मिल सकती है आईये जानते है इसके बारे में …..

विदेशो में बिकते है महिलाओ के बाल ,गज़ब दुनिया
विदेशो में बिकते है महिलाओ के बाल ,गज़ब दुनिया

1.दक्षिण भारतीय महिलाएं अपने सिर पर शैंपू बहुत कम लगाती हैं, जिसके कारण उनके बाल कम खराब होते हैं। इसी वजह के कारण इन बालों की मांग काफी अच्छी होती है। इसके अलावा यहां की महिलाएं अपने बालों के लिए नारियल का तेल का इस्तेमाल करती हैं। ब्रिटेन के पार्लरों में इन महिलाओं के बालों की सबसे ज्यादा डिमांड है।

2.इंटरनेशनल मार्केट में इन बालों की कीमत काफी ज्यादा होती है क्योंकि ये बाल अच्छी किस्म के होते हैं। बचपन से बढ़ाए गए बालों में केराटीन की मात्रा अधिक होती है। इस प्रोटीन की वजह से बाल स्वस्थ रहते हैं। 

विदेशो में बिकते है महिलाओ के बाल ,गज़ब दुनिया
विदेशो में बिकते है महिलाओ के बाल ,गज़ब दुनिया

3.बालों की लंबाई के आधार पर 200 से 1,000 डॉलर प्रति किलो बाल बिकते हैं। अगली बार जब भी आप बाल कटाने जाएंगे तो आपको इसकी कीमत का एहसास जरूर होगा।

4.तिरुमावा मंदिर से हर साल 22 मिलियन डॉलर की कमाई इन कटे बालों से होती है। इन पैसों से कई स्कूल और अस्पताल बनाए जाते है। और यादगिरीगट्टा मंदिर में भी कई महिलाएं बाल उतरवाती है और भगवान विष्णु को अपने बाल अर्पित करती है।