देश की 5 जगहें, जहां बरसात में ही घूमने का है मजा

0
56
मॉनसून के सीजन में घूमने का अपना ही अलग मजा होता है। इस सीजन में मौमस और प्रकृति दोनों का ही रूप निखर जाता है।खूबसूरत वादियां, बारिश और नजारों का मजा लेते हुए हाथ में एक कप कॉफी। जरा सोचिए कितना रिलैक्‍सिंग फील होगा।


आइए आज हम आपको भारत की कुछ खूबसूरत जगह बताते है जहां बारिश के मौसम में ट्रैवल करने का अपना एक अलग ही मजा है। फिर देर किस बात की पैक करीए अपने बैग और निकल पड़िए इन ब्‍यूटीफुल प्‍लेसेस पर।

1. शिलॉग, मेघालय


खूबसूरत हिल्‍स और वादियों के कारण शिलॉग को भारत का स्‍कॉटलैंड भी कहा जाता है। जुलाई के सीजन में घूमने के लिए ये परफेक्‍ट जगह है। हरियाली भरे हिल्‍स, वाटरफॉल और लेक्‍स इस जगह को बेहद सुंदर और दर्शनीय बनाती हैं। एक और चीज जो आपको यहां पर मिलेगी वो है मानसिक शांती। ऐसा इसलिए क्‍योंकि शहर के शोरगुल से ये काफी दूर बसा हुआ है।

2. ओरछा, मध्‍यप्रदेश


ये सिटी जंगलों के बीच बसी हुई है। यहां पर कई ऐतीहासिक प्‍लेसेस है और कई तरह के सुदंर बनावट वाले मंदिर भी हैं जो बारिश के मौसम में बेहद खूबसूरत लगते हैं। मध्‍यप्रदेश की सबसे मुख्‍य नदी बेतवा की सातों धाराएं ओरछा में आकर मिलती है जो पर्यटकों के लिए बड़ा ही अद्भूत नजारा है।

3. गोवा


मानसून में गोवा घूमने का मन तो हर किसी का करता है, आखिर यह जगह है ही इतनी खूबसूरत जगह।वैसे तो गोवा में हर सीजन में काफी भीड़ रहती है। लेकिन बारिश के मौसम में तो और ज्‍यादा यह जगह खूबसूरत हो जाती है। बारिश की फुहारों और ठंडी हवाओं में मस्‍त होकर यहां के बीच पर घूमना बहुत अच्‍छा लगता है।

4. लदाख


भारत में बारिश के मौसम में घूमने के लिए लेह लदाख सबसे अच्‍छी जगह है। यहां का खूबसूरत मौसम हर किसी को अपनी ओर खींच लेता है। लेह लदाख में प्रकृति का बिल्‍कुल असली रंग देखने को मिलता है। यह पर्यटकों का सबसे फेवरेट पर्यटन स्‍थल है। यहां की खूबसूरत Pangong Tso झील और ऊंचे पहाड़ लोगों को बहुत पसंद आते हैं।


5. डलहाउजी


ये जगह पांच पहाड़ो के ऊपर बनी हुई है। अब इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते है कि बारिश के मौसम में कितना सुंदर नजारा होता होगा यहां का। यहां पर खूब सारे स्‍पोटर्स एडवेंचर भी हैं जो आपको और ज्‍यादा मजा देगा।

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here