महिला ने रेजर से हटाए वहा के बाल, हालत देखकर डॉक्टर के भी उड़ गए होश

इंसान की छोटी सी लापरवाही भी कभी-कभी उस पर काफी भारी पड़ जाती है। इंटरनेट पर कई लोग अपनी छोटी लापरवाहियों के कारण बड़ी समस्या का सामना करने की स्टोरीज शेयर करते रहते हैं।

ऐसा दूसरों को जागरूक करने के लिए किया जाता है। इसी कड़ी में 44 साल की डाना सेगेविक ने भी स्टोरी लोगों के साथ शेयर करने का फैसला किया। एक छोटी सी लापरवाही के कारण डाना अपने पैर खो देती।

मई 2012 में डाना ने अपनी बिकिनी लाइन शेव करने के लिए मार्केट से नया रेजर लेकर आई। शेव करने के दौरान एक छोटी सी फुंसी कट गई और उससे खून निकलने लगा। डाना ने इसे इग्नोर कर दिया। डाना ने बताया कि ज्यादातर महिलाओं की तरह वो भी बिकिनी वैक्स की जगह रेजर का इस्तेमाल करती थीं। लेकिन इस बार दो दिन के बाद उन्हें पैरों में रैशेस दिखाई देने लगे। दरअसल, जिस फुंसी को डाना ने इग्नोर कर दिया था, वो necrotizing fasciitis नाम के स्किन को खाने वाले इन्फेक्शन में बदल गया था। शेव करने के दो दिन बाद डाना को चक्कर आने लगे।

डॉक्टर्स को दिखाने पर भी उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आया। अगले दिन डाना की बेटी ने देखा कि उनके दोनों पैर लाल रैशेस से भरे पड़े हैं। डॉक्टर्स ने जांच में पाया कि उन्हें सीरियस बैक्टीरियल इन्फेक्शन हुआ था। डॉक्टर्स के पास दुबारा आते हुए ही डाना रास्ते में बेहोश हो गईं। उनके दोनों पैर सड़े हुए मांस से भरे थे।

डॉक्टर्स को 10 घंटे लगे थे डाना की सर्जरी करने में। उनके पैरों से 7 इंच तक इन्फेक्टेड स्किन को हटाया गया था। डॉक्टर्स ने उनके बचने के मात्र 30 परसेंट चांस बताए थे। उनके बचने की संभावना बढ़ाने के लिए डॉक्टर्स ने उन्हें नौ दिनों के लिए कोमा में डाल दिया था। ताकि उनकी बॉडी अच्छे से रिकवर कर जाए। डॉक्टर्स ने बाद में डाना को बताया कि शेव के दौरान उस छोटी सी फुंसी की वजह से उन्हें ये इन्फेक्शन हुआ था और वो काफी लकी रही, जो उनकी जान बच गई।