299 रुपए में मिल रहा है देश का सबसे सस्ता फोन,इस तरह आसानी से खरीद सकते हैं।

देश का सबसे सस्ता फोन डीटल डी 1 ऑनलाइन बाजार में उतर गया है। भारत में निर्मित 299 रुपये के फोन को कंपनी ने शुक्रवार को लांच किया है। भारत में कहीं भी कैश ऑन डिलीवरी सुविधा के साथ खरीदा जा सकता है। उद्योग विहार स्थित इलेक्ट्रॉनिक सिटी में डीटल कंपनी की ओर से देश का सबसे सस्ता फोन लांच किया गया है। करीब 1 लाख डिवाइस नो प्रोफिट-नो लॉस पर उतारी गई है।

इसके अलावा कुंड़ली स्थित कंपनी में 9 लाख मोबाइल फोन बनाए जा रहे हैं। कंपनी ने लांच अवसर पर बताया कि ग्राहक 299 रुपये का फोन बी2बी अड्डा के जरिए खरीद सकते हैं। यह सुविधा फिलहाल डिलवरी के वक्त भुगतान पर उपलब्ध है। इसके अलावा 1 सितंबर से बाजार में मोबाइल आउटलेट पर उपलब्ध रहेगा। बी2बी अड्डा के संस्थापक योगेश भाटिया ने कहा कि यह देश का सबसे सस्ता फोन है। डिजिटल इंडिया को साकार करने के लिए यह प्रयास है।

डीटल के उपाध्यक्ष मुनीश जिंदल बाजार में सबसे सस्ता फोन लाने का उद्देश्य गरीब तबके तक फोन की सुविधा पहुंचाना है।

चार दिन में 7 लाख लोगों ने देखा फोन
डीटल फोन तेजी से लोगों में लोकप्रिय हो रहा है। डीटल और बी2बीअड्डा की वेबसाइट पर 4 दिनों में सात लाख लोगों ने फोन देखा है। जिसके कारण डीटल कंपनी की वेबसाइट का सर्वर भी डाउन हो चुका है। आंकड़ों के मुताबिक अभी तक साढ़े तीन हजार फोन के आर्डर मिल चुके हैं।

किराना स्टोर से बेचा जाएगा फोन
कंपनी ने किराना स्टोर के जरिए फोन को बेचने की योजना तैयार की है।