8 लाख में नीलाम हो रहे हैं इस सिंगर के बाल! खरीदेंगे आप?

0
86

अगर आपको ये सुनने मिले कि किसी सेलिब्रिटी ने बालों को बढ़ाने और खूबसूरत बनाने के लिए ढेर सारे पैसे खर्च किए तो आपको कोई हैरानी नहीं होगी। लेकिन, यहां हम आपको एक ऐसा मामला बताते हैं जहां इससे बिल्कुल उल्टा हुआ और आज उसकी वजह से कुछ अनोखा होने जा रहा है।



1966 में आई फिल्म ‘How I Won The War’ में सिंगर John Lennon ने अपने कैरेक्टर Musketeer Gripweed के लिए अपने बाल कटा डालें। उनके बाल को काटने का काम किया फिल्म के सेट पर आए नाई Klaus Baruck ने।


बाल काटने के दौरान इस एक्टर के गिरे बालों को Klaus ने उठाकर अपने पास रख लिया। उस समय Klaus को शायद ही मालूम था कि ये बाल आगे चलकर कितने कीमती साबित होंगे। Heritage Auctions (एक ऐसा फर्म जो ऐन्टिक आइटम्स बेचता है) John Lennon के इन बालों की नीलामी कराने जा रहा है। इस नीलामी की शुरूआती बोली है $12,000 (8,17,566 रु)।

बालों का वो गुच्छा जिसकी नीलामी है.

सिर्फ कुछ बालों के लिए इतनी कीमत सुनकर आपको शायद थोड़ा अजीब लगे, लेकिन हमें यकीन है कि John Lennon के फैन्स अपने फेवरेट सिंगर की चीज़ को पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाएंगे। बालों को इन गुच्छों के साथ सर्टिफिकेट और पिक्चर भी मौजूद हैं, जो बालों की प्रमाणिकता साबित करते हैं। बात यहीं खत्म नहीं होती, जीतने वालों को John Lennon की ऑटोग्राफ की हुई फोटो भी मिलेगी। तो इंतज़ार कैसा? आज ही से पैसे जोड़ने शुरू कर दें।

source: fashion101