आपत्तिजनक हालत में कार में थे लड़का-लड़की की अचानक से हुआ कुछ ऐसा की …

यह घटना भोपाल की है जहां एक कार में लड़का-लड़की आपत्तिजनक तरीके से बातचीत करते दिखें। इस बीच महिला थाना की टीम मौके पर पहुंच गई। जब पुलिस ने पूछताछ की तो लड़की ने लड़के को अपना चाचा बता दिया। हालांकि टीम ने जब परिजनों से फोन पर बात की तो मामला साफ हो गया। यह मामला भेल क्षेत्र के धन्वंतरि पार्क के सामने का है।

सड़क किनारे कार पार्क कर लड़का और लड़की एक-दूसरे का हाथ थामकर (आपत्तिजनक तरीके से) कुछ बातें कर रहे थे। बातचीत के दौरान लड़की ने अपना चेहरा दुपट्टे से ढक रखा था। महिला पुलिस थाने की टीम ने वहां पहुंचकर पूछताछ शुरू की तो लड़की ने लड़के को अपना चाचा बताया। टीम के अनुसार इस बारे में लड़की के घरवालों से और कॉलेज में बातचीत की गई। इसके बाद दोनों की काउंसलिंग की गई।टीम ने लड़की को समझाया कि ऐसे एकांत स्थान पर किसी लड़के के साथ जाने पर वे कभी बड़े खतरे में पड़ सकती है।

Loading...

महिला थाने की प्रभारी शिखा सिंह बैस ने बताया कि एक अगस्त से पार्क, पिकनिक स्पॉट और अन्य सार्वजनिक व सुनसान क्षेत्र में संदिग्ध युवक-युवतियों से पूछताछ की जा रही है। हर दिन हमें 8 से 10 केस ऐसे मिल रहे हैं। उनकी तरफ से संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर उनके पैरेंट्स व स्कूल-कॉलेज के प्रिंसीपल को फोन करके बताया जाता है।इसके अलावा छात्राओं को समझाया जाता है कि वे ऐसा कोई कदम नहीं उठाएं, जिससे उनकी जिंदगी खतरे में पड़ जाए। उन्होंने बताया कि हम गर्ल्स स्कूल और कॉलेज में जाकर काउंसलिंग भी कर रहे हैं।

कुछ दिन पहले शहर के चिनार पार्क में भी प्रेमी जोड़े अश्लील हरकतें पकड़े गए थे। उनमें से कुछ स्टूडेंट स्कूल ड्रेस में लिप-लॉक करते मिले थे। महिला पुलिस का कहना है कि कई लड़कियां घर से कॉलेज और स्कूल जाने का कह कर निकलती हैं, लेकिन वहां न जाकर लड़कों के साथ पार्कों में आ कर बैठी रहती हैं। यही वजह है कि कई लड़कियां लड़कों के बहकावे में आकर उनके गलत इरादों का शिकार भी हो जाती है। फिलहाल महिला पुलिस लड़के-लड़कियों को समझाइश देकर छोड़ रही है। लेकिन, उनके परिजनों को कॉल करके इसकी सूचना भी दे रही हैं, ताकि परिवार के लोगों को यह पता चल सके कि उनके बच्चे स्कूल-कॉलेज का कहकर पार्क में मौज-मस्ती कर रहे हैं।

YOU MAY LIKE
Loading...