वीडियो में देखिये कि मरने के बाद क्या होता है आपके साथ?.. कमजोर दिल वाले इस विडियो को नहीं देखे

0
2190

ये बात तो लगभग सभी जानते हैं, कि ऊपर वाले ने सभी चीजों का समय निर्धारित करके ही भेजा है. जैसे ही उनका समय ख़त्म होता है उनको वो अपने पास बुला लेता है. यह बात गीता में भी लिखी गई है कि जिसने भी इस धरती पर जन्म लिया है उसकी मृत्यु अवश्य ही होगी है.

मौत एक ऐसा सच है कोई झूठा साबित नहीं कर सकता है.हिंदू धर्म में कहा जाता है कि जो लोग अच्छे कर्म करते है मरने के बाद उन्हें स्वर्ग में जगह मिलती है इसके उल्टे जो लोग बुरे कर्म करते है उन्हें मरने के बाद नरक में स्थान मिलता है.

शास्त्रों में कहा जाता है कि जो लोग अच्छे कर्म करते है उन्हें मरने के बाद लेने खुद देवी-देवता आते है और जो लोग बुरे काम करते है उन्हें लेने खुद यमदूत आते हैं और उन्हें उनके द्वारा किये गए बुरे कामों की सजा देते है.

जीवन और मौत को लेकर लोग हमेशा चिंतित रहते हैं. भले ही विज्ञान ने आज के समय में जितनी भी सफ़लता हासिल कर ली हो लेकिन मौत को वश में कर पाना उसके लिए भी मुमकिन नहीं है. लेकिन भगवान शंकर से संबंधित शिवपुराण में ऐसी कई बातें बताई गई हैं जो मौत के आने के संकेतों की ओर इशारा करती हैं.

सब लोग यही सोचते है कि मरने के बाद आखिर उनके साथ क्या होता है? हम यहां फिजिकल शरीर की बात नही कर रहे. फिजिकल शरीर तो मिट्ठी में मिल जाता है.

सवाल यह है कि मैं.जी हाँ इस शरीर में जिसे आप मैं कहते है मैं यानि हमारी आत्मा. हमारी आत्मा,चेतना,अंतरात्मा ये आखिर कहा जाती है.अभी आप जिंदा है मतलब आप महसूस कर पा रहे हो की आप हो.इस चेतना कहते है तो सवाल यह है कि क्या मरने के बाद भी आप अपने होने को महसूस कर पाते हो या आप पूरी तरह से 0 हो जाते हो.

एक बार प्रयोग करे आप एक बार सोच कर देखे की मरने के बाद कैसा लगता होगा तो आपको ऐसा लगेगा की आप ये सोच ही नही पा रहे हो और आप अपने नही होने की सोच ही नहीं सकते है क्योंकि नही होने को भी अनुभव करने के लिए किसी चीज़ का होना जरुरी है जो नही होने का अनुभव कर रहा है.इसका मतलब शायद मरने के बाद भी आप अपने आप को महसूस कर पाओगे.

पूरी दुनिया में 4200 से ज्यादा धर्म है और सबकी अलग अलग मान्यता है. मरने के बाद आपके साथ क्या होता है.असल में एक ही ग्रुप है जो जानता है कि मरने के बाद क्या होता.ये ग्रुप है मरे हुए लोग तो चलिए मरे हुए लोगों से ही पूछते है कि मरने के बाद क्या होता है.

इस दुनिया में बहुत से लोग है जो यह दावा करते है कि वो मरने के बाद जिंदा हुए है.जी हां यह सच है और ऐसी घटना को आज के समय में भाषा में NDE कहते है यानी नियर डेथ एक्सपीरियंस.आपने भी ऐसी घटनाओ के बारे में सुना होगा भारत के कई गाँव में ऐसी घटनाएँ देखने को मिल जाती है,ये लोग दावा करते है की यह लोग मौत के मुह से वापस आए है.

ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे है 2011 में एक लड़के की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई थी लेकिन कुछ ही समय बाद उसके शरीर में हरकत होने लगी.होश में आने के बाद इस शख्स ने बताया कि उन्हें मरने के बाद कुछ समय तक उनके आसपास जो हो रहा था वो सब समझ आ रहा था.

कोई भी इंसान जब मरता है तो सबसे पहले उनकी आंखों के आगे गहरा अंधेरा हो जाता है, कुछ समय तक उन्हें कानों में बहुत सी आवाजें सुनाई देती है और कुछ चित्र भी दिखाई देते हैं जैसा कि सपने में होता है लेकिन कुछ समय बाद धीरे-धीरे यह सब कुछ गायब होने लग जाता, जैसे की वो कोमा में चला गया हो.