101 वर्ष की महिला ने दिया बच्चे को जन्म !

रोमः डाक्टरों का मानना है कि उम्र के साथ महिलाओं में प्रजनन क्षमता कम या समाप्त हो जाती है लेकिन इटली में एक महिला  ने 101 वर्ष की उम्र में बच्चे को जन्म देकर दुनिया के साथ-साथ विज्ञान जगत को भी चौंका दिया है। ये 101 वर्षीय इटालियन महिला अंडाशय प्रत्यारोपण के बाद एक 9-पौंड बच्चे की मां बन गई है।

इस खबर के बाद चिकित्सा जगत में इसकी आलोचना भी की गई। इसका कारण  था कि  महिला की परिपक्व उम्र के बावजूद अंडाशय प्रत्यारोपण । तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डा.एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि द्वारा इस महिला के अंडाशय प्रत्यारोपित किया गया। इस प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया क्योंकि यह यूरोपीय कानूनों के तहत अवैध माना जाता है।

मां अनातोलिया व्हर्टाडेला अपने 17 वें बच्चे फ्रांसिस्को के जन्म को परमात्मा का आशीर्वाद  मानती हैं। उसने बताया कि 16 बच्चों को जन्म देने के बाद उसकी डिम्बग्रंथि के कैंसर के कारण वह 48 साल की उम्र से खुद को बेकार और दंडित महसूस कर रही थी लेकिन एक बार फिर से मां बनने के बाद वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।

Anatolia Vertadella, a 101-year-old Italian woman, has given birth to a 9-pound baby after a controversial ovary transplant widely criticized by medical professionals because of her advanced age, reports the Rivista Napoli.

YOU MAY LIKE