हर शादी में मिलते हैं ये 10 तरह के लोग!

0
372

देखो भाई, भारत में शादियां बहुत बड़ा फंक्शन होता है. आखिरकार यही वो वक्त होता है जब हमारे पैरेंट्स लोगों को अपनी रईसी दिखा पाते हैं, क्योंकि हमारी कार पूरी तरह से हमारा स्टेट्स नहीं बयां कर पाती है ना. इसलिए हम 20-30 साल से की गई बचत को शादी के 3-4 दिनों में उड़ा देते हैं. ताकि हमारे चाचा, बुआ, मामा, मौसी कभी ये नहीं सोच पाएं कि उनके बच्चे हमारे बराबर हैं. खैर छोड़िए ये सब, शादी की जगह और मेन्यू बदलते रहते हैं, लेकिन इसमें शामिल होने वाले मेहमान लगभग एक जैसे ही होते हैं. आइए हम आपको मिलवाते हैं ऐसे ही लोगों से, जिनके बारे में सुनकर आपको भी अपने किसी रिश्तेदार की शादी याद आ ही जाएगी.

1. भारी-भरकम मेकप वाली दुल्हन

जिस लड़की को आप जानते हैं, वो सांवली, स्मार्ट और खूबसूरत आईलैशेज़ वाली है. लेकिन शादी के दिन आप जिस दुल्हन से मिलते हैं, वो बेहद गोरी, अननैचुरल फेमिनिन और बड़ी-बड़ी आईलैशेज़ वाली होती है. अगर आप दुल्हन के लहंगे में लगी उन पिन्स के झुंड को खराब किए बिना उनसे गले मिलना चाहती हैं, तो आप एक बड़ा जोखिम ले रहे हैं.

2. कुछ ज्यादा ही खुश दुल्हा

 

शादी के दिन दुल्हे की खुशी के तो क्या कहनें! वो आपसे इतनी ज़ोर से गले मिलेगा कि आपकी टाई अपनी जगह से बिल्कुल हिल जाएगी. जब वो आपसे गले मिले तो स्टेज से उतरकर अपना सूट जरूर चैक कर लें. अगर आपके सूट पर दुल्हे की शेरवानी का चमक-दमक लग गई हो तो, तुरंत घर लौट जाएं. वरना ऐसे कपड़ों में आप दुल्हे के दोस्त कम और चमक-दमक की दुकान ज्यादा लगेंगे.

3. चमक-दमक का कॉम्पीटिशन

कुछ औरतें तो ये पचा ही नहीं पाती कि जहां वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ फंसी है, वहीं उनकी दोस्त किसी 6 फिगर सैलरी वाले आदमी से शादी कर रही है, जो उसका बेहद ख्याल भी रखता है. ऐसे में अपना गुस्सा दिखाते हुए वो बहुत भड़कीले कपड़े पहनती हैं. हेवी मेकप, उससे भी हेवी जूलरी और चमकीला अनारकली, आपकी आंखें में दर्द पैदा कर सकता है.

4. रिश्ता जोड़ने वाली आंटियां

शादी में वो आंटियां जरूर होती है, जो हर बार आपको कहती है “अरे इतना बड़ा हो गया, पिछले बार देखा था, तब तो बिल्कुल छोटा सा था”. कोई उनको बताए कि हर साल उम्र बढ़ेगी ही, रुकेगी नहीं. ऐसे में हर शादी में ये सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है. और उन आंटियों की साड़ी की चमक आपको अंधा करने के लिए काफी है.

5. फिटिंग आउटफिट्स में हॉट भाभी

शादी के कार्पेट को किसी बॉलीवुड इवेंट का रेड कार्पेट समझने वाली भाभीयां अपने लुक को लेकर बहुत टेंशन में रहती हैं. उन्हें सब कुछ परफेक्ट चाहिए, फिटिंग ड्रेसेज़ से लेकर डिपनेक तक, वो चाहती है कि सबकी नज़रें उन्हीं पर टिकी रहें.

6. सूट को खराब करने वाले अंकल



हर शादी में एक ना एक ऐसे अंकल तो होते ही हैं, जो सूट के स्टाइल को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. वो अजीब सी शर्ट के साथ, गंदी एक्ससेरीज़ कैरी करते हैं. और अगर इतना काफी ना हो तो ब्लेज़र के नीचे स्वेटर उनको भीड़ से अलग कर ही देता है.

7. गुड़ियां


छोटे बच्चों की मम्मियां उन पर कोई एक्सपेरिमेंट करना नहीं छोड़ती है. उन्हें जो हाथ लगता है, वो सब कुछ अपने बच्चों को पहना देती हैं. ऐसे में शादी के दौरान वो किसी चाइनीज़ गुड़िया से कम नहीं लगते हैं. शादी में ये बच्चे रोकर, चिल्ला कर सबका ध्यान अपनी तरफ खींच ही लेते हैं. वैसे भी कौन एक भड़कीले पेपर से रैप गिफ्ट जैसा दिखना चाहेगा?

8. सिंपल लोग

ऐसे लोग आपको बहुत ध्यान देने पर ही नज़र आएंगे. चमक-दमक से दूर ऐसे लोग अपनी सादगी के साथ दिल जीतने में कामयाब रहते हैं.

 
9. ज़बरदस्ती ट्रेडिशनल ड्रेसेज़ में फंसे लोग

कुछ लोग समाज के नियमों के मुताबिक शादी में वो चमक-दमक पहनना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन वो अपने पैरेंट्स के आगे मजबूर होते हैं. ऐसे में मम्मी के कहने पर वो ये कपड़े पहन तो लेते हैं, लेकिन उसमें कंफर्टेबल नहीं रह पाते.

 

 

10. और हम जैसे लोग

 

शादी में हम जैसे लोग भी होते हैं, जो ऊपर बताए गए 9 तरह के लोगों को तिरछी नज़रों से जज करते हैं और वेटर्स को परेशान करने का काम करते हैं. क्योंकि इसके अलावा तो हम शादी में सिर्फ खाना खाने ही जाते हैं.

YOU MAY LIKE
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here