अभिनेता अजय देवगन के बारें में 10 बातें जो शायद आप नहीं जानते

अजय देवगन जितने सीरियस दिखते हैं, उतनी गंभीरता उनके अभिनय में भी देखने को मिलती है। दो अप्रैल 1969 को दिल्ली में जन्मे अजय का अब तक का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है। एक्शन हीरो के तौर पर पहचाने जाने वाले अजय ने कॉमेडी में भी अपना हुनर दिखाया है और उनके इस हुनर के दर्शक भी कायल हैं।


आइए ‘जख्म’ और ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके और हाल ही में प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके अजय से जुड़ी 10 बातें, जो शायद आप नहीं जानते हों-

1. अजय सुपरहिट फिल्म ‘करण अर्जुन’ के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद थे। इस फिल्म में सलमान खान का रोल उन्हें ऑफर किया गया था। वहीं फिल्म ‘डर’ में शाहरुख खान के रोल के लिए भी उन्हें तब ऑफर दिया गया था, जब आमिर खान ने इसे ठुकरा दिया था।

2. अजय ऐसे पहले शख्स थे, जिसे अभिषेक बच्चन ने शादी की प्लानिंग के बारे में अपने परिवार के बाद उन्हें बताया था।

3. अजय ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में कदम नहीं रखा था। उन्होंने 1985 की फिल्म ‘प्यारी बहना’ में मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का किरदार निभाया था। अजय को ‘मास्टर छोटू’ के नाम से बिल भेजा गया था।

4. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में भी लीड रोल के लिए अजय से संपर्क किया गया था, लेकिन तारीखों और फीस को लेकर वो सहमत नहीं हुए और ऑफर ठुकरा दिया।

5. अजय हर सुबह अपने माता-पिता के पैर छूकर ही घर से निकलते हैं।

6. अजय को एक आंख में समस्या है, जिसके कारण उन्हें बहुत ज्यादा फिल्में देखने की अनुमति नहीं है।

7. अजय के करीबी दोस्त फिल्म इंडस्ट्री के बाहर और कॉलेज के दिनों के हैं। अभिषेक बच्चन, संजय दत्त और रोहित शेट्टी के अलावा उनका इंडस्ट्री में कोई खास दोस्त नहीं है।

8. अजय अपनी पत्नी काजोल से ‘हलचल’ के सेट पर मिले थे, लेकिन उन्होंने डेटिंग ‘गुंडाराज’ की शूटिंग के दौरान शुरू की थी। अब दोनों के दो बच्चे न्यासा और युग हैं।

9. अजय ने पूजा भट्ट के अपोजिट फिल्म ‘जख्म’ की थी और उसके बाद महेश भट्ट निर्देशित फिल्म ‘गिरवी’ करने वाले थे, लेकिन यह फिल्म 20 प्रतिशत ही पूरी हुई और डिब्बा बंद हो गई। यही नहीं उनकी एक अन्य फिल्म ‘सिंगर’ भी डिब्बा बंद हो गई।

10. 1999 में अजय को फिरोज खान की फिल्म ‘कुर्बान तुझ पे मेरे जान’ में लिया गया, जिसमें वह ऐश्वर्या राय बच्चन और फरदीन खान के साथ थे। हालांकि यह फिल्म भी डिब्बा बंद हो गई।

source : bollywood