हर इंजीनियरिंग कॉलेज में होते हैं ये 10 मस्‍ती भरे काम

0
1577

आज हर लड़का और लड़की अपना करियर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में है बनाना पसंद करता है और शायद यही कारण है इंजीनियरिंग कॉलेज में एक बहार सी आ गयी है ।देखा जाये तो एक इंजीनियर बनना आसन हो सकता है, लेकिन एक काबिल इंजीनियर बनना उतना हि मुश्किल है । हर युवा को इंजीनियरिंग के इन चार सालों में खूब पापड़ भी बेलने पड़ते है, तो धमाल मस्ती भी जी खोल के करते है । इंजीनियरिंग कॉलेज के लड़को और लडकियों को अपने इस चार साल के कोर्स में मेहनत तो करनी हि पड़ती है साथ हि लाइफ में कुछ ऐसे पल भी आते है की वो हमेशा के लिए अपनी छाप जिन्दगी के पन्नो पर छोड़ देते है, वो पल हमेशा उनकी यादों में रहते है । देखा जाये तो सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों की कहानी एक सी होती है चाहे वो जयपुर के किसी कॉलेज की हो या दिल्ली की । तो आइये जानते है की वो 10 कोन-कोन से मस्‍ती भरे काम है जो हर इंजीनियंरिग कॉलेज में सुनने और देखने को मिल जाते है

1. खुद को सुपरहीरो समझना –


इंजीनियंरिंग करते समय हर लड़का लड़की अपने आप को टेक्नॉलोजी का बादशाह और सुपर हीरो मानने लगता है ।

2. कुछ नहीं सीखा –

इंजीनियंरिंग के कोर्स में इतने एग्जाम होते है की वो ज्यादा कुछ सिख हि नहीं पाता है बस पढ़ पढ़ कर एग्जाम हि देते रहता है और थोडा बहुत हॉस्टल में अपने दोस्तों के साथ की हुई करामत से सिख लेता है बाकि जो नोकरी देता है वही सिखाता है ।

3. हर सवाल का जबाव –

इंजीनियंरिंग के छात्रों को लगता है की अगर प्रॉब्लम है तो उसका सोलुशन भी होगा, वो बात अलग है की उन्हें मिले या नहीं मिले लेकिन एक बार धुन बना ली कीसी काम को करने की तो फिर जमाना पागल भी कहे तो उनको कोई फर्क नहीं पड़ता है ।

4. कैंपस प्‍लेसमेंट –

जब बात कैंपस प्‍लेसमेंट की आती है और इंटरव्यू में उनका जो हाल होता है उस समय वो एक ही बात सोचते है की इस बार जो हुआ वो हुआ लेकिन अब आज से सब काम बंद और पड़ना शुरू करूँगा ऐसी प्रतिज्ञा
अपने मन हि मन के अंदर लेते है और फिर एक दो दिन के बाद दोस्तों के साथ वही काम शुरू ।

5. मस्‍ती टाइम –

सबसे ज्यादा जी खोल कर मस्ती कोलेज के दिनों में हि की जाती है। आप ने 3 इडियट्स तो जरुर देखी होगी जिसमे किस तरह वे मस्ती करते है । जब तक किसी की लास्ट डेट नहीं आ जाती तब तक कोई कुछ नहीं करेगा चाये वो एसाइनमेंट वो या एग्जाम ।

6. लाइफ की नो टेंशन

शुरुआत में तो नये नए दोस्त और फिर धीरे धीरे मजाक मस्ती में हि सारा समय निकालना, लाइफ का कोई टेंशन नहीं लेकिन 3 साल बाद नौकरी की टेंशन सताने लगती है ।

7. कल्‍चरल फेस्‍ट

जब कोलेज का टेक फेस्‍ट या कल्‍चरल फेस्‍ट होता है तब सब बड़े मजे करते है और बिंदास होकर खूब मस्ती करते है । फेस्‍ट में इनको बहुत कुछ सिखने को भी मिलता है ।

8. वेलापंती की भी हद हो गयी

कभी कभी तो वेलापंती के चक्कर में ये भी भूल जाते है की आज किस सब्जेक्ट का मिड टर्म है और एग्जाम देने के लिए निकल पड़ते है फिर किसी दोस्त से पूछते है की आज यार किसका एग्जाम है ।

9. आधी रात को मैगी का चस्‍का –

आधी रात को भूख लगना और फिर दोस्तों के साथ मैगी बना कर खाने का मजा ही कुछ और होता है

10. कट कॉपी पेस्‍ट –

हर चीज का कट कॉपी पेस्ट करना मानो इनके खून में होता है चाये वो किसी लड़की के नम्बर हो या मूवी हो या फिर एसाइनमेंट और नोट्स हो रातों रात पुरे कॉलेज में फ़ैल जाते है ।