आज के दिन घर में यहाँ बिना किसी को बताये जला दे एक लौंग, उसके बाद आप की किस्मत बदलना तय है

शास्त्रों के अनुसार 21 अगस्त यानि सोमवार के दिन बहुत बड़ा सूर्य ग्रहण लगने वाला है. वैसे आपको बता दे कि आज भादो की अमावस्या यानि सोमवती अमावस्या भी है. इसके इलावा ऐसा कहा जाता है, कि इस दिन यदि हम पितृवृति के लिए पूजा करे तो पितृदेवता प्रसन्न हो जाते है और साथ ही अन्य देवताओ की कृपा भी हमें प्राप्त होती है. बरहलाल यदि आप अपने पितृ देवता को खुश करना चाहते है और अपनी मुश्किलों से छुटकारा पाना चाहते है, तो इसके लिए आज हम आपको एक उपाय बताते है.

इस उपाय के अनुसार सबसे पहले अपने मेनगेट के बाहर अच्छे से साफ़ सफाई कर ले. इसके बाद पूजा के लिए एक थाली सजा ले और इसमें गुड़ तथा घी विशेष रूप से रखे. इसके बाद दरवाजे के दोनों तरफ बड़ा दीया रख दे. गौरतलब है, कि उन दियो से गाय के गोबर से बने कंडे जलाये और उन दियो की पूजा करे. बता दे कि पूजन करने के बाद आपको अपने पितृ देवता को याद करना है और साथ ही दोनों दियो में सुलगते हुए कंडो पर गुड़ और घी एक साथ मिला कर पांच पांच बार डालना है. यानि दोनों दियो पर पांच बार डालना है.

ऐसा कहा जाता है, कि ये उपाय करने से आपके पितृदोष दूर हो जाते है और साथ ही इस उपाय से पितृ तृप्त हो जाते है. इसके इलावा अमावस्या के दिन तुलसी के पत्ते तोड़ने की गलती न करे, क्यूकि इससे देवता नाराज हो जाते है. ऐसे में यदि आप भगवान् पर तुलसी के पत्ते चढ़ाना चाहते है तो एक दिन पहले तोड़ सकते है. गौरतलब है, कि हिन्दू शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है, कि यदि आप घर में धूप जलाते है, तो इससे आपके कई प्रकार के कष्ट दूर हो जाते है. बरहलाल इस दिन यदि आप धन की प्राप्ति करना चाहते है, तो हमारे पास उसके लिए भी एक उपाय मौजूद है.

जी हां इस उपाय के अनुसार आपको आज सुबह और शाम दो कपूर लेकर किसी चीज में जला लेने है और उसमे एक जोड़ा लौंग का आपको अर्पित करना है. बता दे कि हम उस लौंग की बात कर रहे है, जो खाने के लिए इस्तेमाल होता है. गौरतलब है, कि कपूर और लौंग जलाने से जो धुँआ पैदा होगा, उसकी आरती जरूर ले. जी हां इससे घर में न केवल सुख और समृद्धि आती है, बल्कि पैसो की तंगी भी दूर हो जाती है.

YOU MAY LIKE