लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्रवाई: पीएम मोदी

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा दिया है। और भारत में भी तेजी से पैर पसारता जा रहा हैं आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के कुल 429 मरीज हैं वहीं 8 लोगों की मौत भी इस वायरस से हो चुकी है। देश के जिस शहर में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने वहां लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके बाद भी कुछ जगहों पर देखने को मिल रहा है कि लोग घरों से निकल रहे हैं। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी व्यक्त की है।

पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट करके कहा है की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोन वायरस (COVID-19) के मद्देनजर राज्यों में लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘कई लोग अभी भी लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

वहीं कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर ‘जनता कर्फ्यू’ को रविवार को अभूतपूर्व समर्थन मिला। हालांकि, कुछ जगहों से ऐसी तस्वीरें भी आईं कि लोगों ने घरों से बाहर समूह में निकलकर ताली, थाली और शंख बजाए। सभवत: पीएम लोगों के इस तरह के व्यवहार से चिंतित हैं। प्रधानमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि ‘जनता कर्फ्यू’ एक लंबी लड़ाई की शुरुआत मात्र है।

YOU MAY LIKE