बड़ी खबर: ग्रेटर नोएडा में सामने आये दो और कोरोना पॉजिटिव केस, सोसायटी सील

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ग्रेटर नोएडा में कोरोना के दो और नए मामले सामने आए हैं। दोनों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके बाद डीएम बीएन सिंह ने सोसाइटी को 25 मार्च सुबह तक सोसाइटी को सील कर दिया है। भारत सरकार ने रविवार शाम देश के 22 राज्यों के 75 ज़िलों में 31 मार्च तक के लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके बावजूद लोग लगातार घरों से बाहर निकल कर रहे हैं। अब इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सख्ती जताई है।

पीएम ने लिखा है कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, सरकारें कानून का पालन करवाएं। लॉकडाउन की स्थिति पर प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा..लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं। केंद्र सरकार ने कहा कि जिन राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, वह सख्ती से पालन कराएं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बतादें कि देशभर में मरीजों की संख्या बढ़कर 429 हो गई है। दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है।