‘ताली और थाली’ बजाने की अपील को सफल बनाने पर PM ने देशवासियों का जताया आभार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के प्रकोप के खिलाफ ‘जनता कर्फ्यू’ की सफलता और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के सम्मान में ‘ताली और थाली’ बजाने की अपील का लोगों द्वारा सफल बनाने पर देशवासियों का आभार जताया है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को ट्वीट कर कहा ‘ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (सोशल डिस्टेंसिंग) में बांध लें। कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार।’

उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री ने बीते दिनों कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर आम जनता से सामाजिक कार्यक्रमों से दूरी बरतने और रविवार को सुबह सात बजे से शाम नौ बजे तक अपने घरों मे रहने का आग्रह करते हुए ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की थी। साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस जेसी महामारी के बीच लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे डॉक्टरों, नर्सों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों, एयरलाइंस स्टॉफ, मीडियाकर्मियों समेत आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के सम्मान में पांच मिनट तक ‘ताली और थाली ’ बजाने की भी अपील की थी। उनकी अपील पर देशवासियों ने जमकर ताली और थाली बजा संकट की घड़ी में सेवारत लोगों के प्रति आभार जताया।