कोरोना वायरस: राजस्थान का वो शहर जहां हैं कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के मामले राजस्थान में बढ़कर 25 हो गए हैं. अकेले भीलवाड़ा ज़िले में ही पिछले 24 घंटों में 12 कोरोना पॉज़िटिव मामले मिले हैं जिससे हड़कंप मच गया है. भीलवाड़ा में कर्फ़्यू लगा दिया गया है और ज़िले की सीमाएं सील की जा चुकी हैं.

लोगों ने भी ख़ुद को घरों में क़ैद कर लिया है. कई परिवार भीलवाड़ा शहर छोड़कर अपने पैतृक गांवों को चले गए हैं. शहर के सभी बाजार बंद हैं. 21 मार्च को भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल में तीन डॉक्टरों और तीन नर्सिंग स्टाफ़ को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था. इसके बाद भीलवाड़ा के साथ ही पूरे प्रदेश में चिंता का माहौल बन गया था. इन मामलों के सामने आने के 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि फिर इसी क्षेत्र से पांच और कोरोना संक्रमित शख्स मिले हैं.

अस्पताल को सील कर दिया गया है…
भीलवाड़ा विधायक विठ्ठल शंकर अवस्थी ने बीबीसी को बताया कि यहां के एक निजी अस्पताल में डॉक्टर्स समेत छह पॉजिटिव मामले मिले थे, जिसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया था. अवस्थी ने कहा, “वहां डॉक्टर्स ने जिन 5 हज़ार मरीज़ों को चेक किया था, उनकी सूची बनाई गई है और जांच की जा रही है. ज़िले को लोगों की सुरक्षा के लिए सील किया गया है. भीलवाड़ा के एमजी अस्पताल में 28 संदिग्धों को आइसोलेशन में रखा गया है.”

भीलवाड़ा में जिस निजी अस्पताल से कोरोना के ये सभी पॉज़िटिव मामले मिले हैं, वहां 613 मरीज़ भर्ती थे और 5,580 मरीज़ ओपीडी में आए थे. इसलिए आशंका बनी हुई है कि पॉज़िटिव मामलों की संख्या बढ़ सकती हैं.

YOU MAY LIKE