वैज्ञानिकों के हिसाब से कही आप एलियन तो नहीं हैं जानिए......!

 सालों से वैज्ञानिक मानते आए हैं कि दूसरी दुनिया के जीव यानि एलियंस धरती पर आते हैं. इस बात पर काफी रिसर्च हो चुकी है और कई सबूत भी हैं. लेकिन एलियंस का खून इंसानी शरीर में मौजूद है, इस पर भी दावा हो रहा है.

इंसानी शरीर में चार तरह के खून होते हैं A, B, AB, O (-,+). खून में Red Blood Cells यानि RBC होते हैं. इन RBC की सतह पर एक प्रो​टीन होता है जिसे हम Rhesus (Rh)Factor कहते हैं. जिनके खून में ये प्रोटीन होता है, उन्हें हम Rh Positive कहते हैं और जिनके खून में ये प्रोटीन नहीं होता उन्हें हम Rh Negative कहते हैं.

दुनियाभर के 10 से 15 प्रतिशत लोगों का खून Rh Negative है. रिसर्च कहती है कि जिन लोगों का खून Rh Negative होता है वो इस दुनिया के नहीं है.
Rh Negative खून वाले Rh Positive खून वालों से अलग होते हैं. जिनका ब्लड ग्रुप O RH negative होता है वो दुनिया में हर व्यक्ति को खून दे सकते हैं पर वो किसी का खून नहीं ले सकते.



क्या कहती है Truth Theory रिपोर्ट?


वैज्ञानिक इस बात की खोज कर रहे हैं कि Rh Negative खून के लोग आए कहां से. वैज्ञानिक मानते हैं कि ये किसी 35,000 साल पुराने विशेष जनजातियों और समूहों से हैं. यूरोप में ये सबसे ज़्यादा पाए जाते हैं, 3% अफ्रीकी अमेरिकियों में और 1% एशिया में पाए जाते हैं.

इन सब में कुछ आम विशेषताएं होती हैं, जैसे इनका IQ ज़्यादा होता है, शरीर का तापमान कम होता, गर्मी से ये ज़्यादा प्रभावित होते हैं और इनके बाल लाल होते हैं और इनकी आंखें नीली, हरी और भूरी होती हैं.

एक अजीब बात इस खून वाली प्रेग्नेंट औरतों में देखने को मिलती है. Rh Negative खून वाली महिलाओं को Rh Positive खून वोले बच्चे को डिलीवर करने में तकलीफ होती है. Rh Negative प्राकृतिक रूप से भ्रूण पर हमला करता है और उसे खत्म करने की कोशिश करता है. ऐसी महिलाओं को खास तरह का Sterilized Solution दिया जाता है (Anti-D या RHo (D) Immunoglobulin).

क्यों किसी महिला का शरीर किसी नवजात बच्चे को मारेगा? इसी सवाल के साथ ये नई थ्योरी सामने आई कि इंसानी खून एलियन से प्रभावित है. एक और खास बात ये ​है कि जितने भी लोग एलियन के संपर्क में आए हैं उन सब का खून Rh Negative पाया गया है.

ये संभव है कि सदियों पहले एलियन धरती पर आए थे, जिसके बाद उन्होंने आपने अंश इंसानी शरीर में छोड़ दिए हों. आप क्या सोचते हैं, ऐसे खून के बारे में जिसमें विकास और प्रजनन का मूल आधार ही न हो?
वैज्ञानिकों के हिसाब से कही आप एलियन तो नहीं हैं जानिए......!  वैज्ञानिकों के हिसाब से कही आप एलियन तो नहीं  हैं जानिए......! Reviewed by Gajab Dunia on 3:59 PM Rating: 5