इन 8 देशों में आसानी से कर सकते हैं गंदे और खतरनाक काम, नहीं होगी जेल

कुछ अजीबोगरीब, गलत, गंदे और खतरनाक काम दुनिया के कई देशों में लीगल हैं। इन देशों में आप आसानी से ड्रग्स ले सकते हैं, गाड़ियों में हथियार लगा सकते हैं, चोरी कर सकते हैं या किडनी बेच सकते हैं। ये काम करने पर आपको कोई कुछ नहीं कहेगा। कहीं सुरक्षा के नाम पर, तो कहीं सिस्टम को ठीक करने के नाम ये काम लीगल हैं। आइए जानते हैं, कौन से हैं वो काम जो दुनिया में लीगल हैं।


- पुर्तगाल में किसी भी तरह की ड्रग्स ली जा सकती है। हालांकि, ड्रग्स के साथ पकड़े जाने पर काउंसलर के पास ले जाया जाता है, लेकिन जेल नहीं होती।

- दरअसल, जब तक यहां ड्रग्स इल्लीगल थे, तब तक बहुत लोगों की मौत होती थी। लेकिन, इसे लीगल करने के बाद मौतों की संख्या कम हो गई।

क्या काम करने से नहीं होगी जेल...

साउथ अफ्रीका: गाड़ी में फिट कर सकते हैं ब्लास्टर

साउथ अफ्रीका में कार में ब्लास्टर (एक तरह का फ्लैमथ्रोअर) लगाया जा सकता है। ये ब्लास्टर करीब 6 फीट तक आग फेंक सकता है। लगातार बढ़ रही कार की चोरियों और एक्सीडेंट्स को देखते हुए सरकार ने इसे लीगल कर दिया है।

नीदरलैंड: कर सकते हैं पेंटिंग्स या स्कल्पटर्स की चोरी
नीदरलैंड में अगर कोई किसी की पेंटिंग या स्कल्पचर चोरी करता है तो उसे जेल या सजा नहीं होती। ये लीगल है, लेकिन शर्त है कि कुछ सालों तक इसका पता किसी को न चले। नीदरलैंड में आर्ट वर्क की चोरी पर पुलिस ज्यादा ध्यान भी नहीं देती। इसलिए लोग चोरी की चीजों को कुछ सालों तक छुपा लेते हैं।

कनाडा: गवर्नमेंट की मदद से ले सकते हैं ड्रग्स का इंजेक्शन
वैंकूवर (कनाडा) में एक सरकारी बिल्डिंग है, जहां सरकारी कर्मचारी हेरोइन ड्रग्स का इंजेक्शन लेने में लोगों की मदद करते हैं। हालांकि, इसके लिए ड्रग्स खुद ही लाने होते हैं। इस बिल्डिंग में 12 इंजेक्शन बूथ हैं। इसलिए ड्रग्स के साथ पकड़े जाने पर जेल नहीं होती।

ईरान: आसानी से बेच सकते हैं किडनी
ईरान में किडनी बेचना बेहद आसान है। इसे लीगल करने से यहां का हेल्थ सिस्टम मजबूत हुआ है। लोग यहां पोस्टर्स के साथ अपना ब्लड ग्रुप और मोबाइल नंबर लिख देते हैं। लोग तरह-तरह के तरीकों से बताते हैं कि उनकी किडनी अच्छी स्थिति में है।

स्पेन: आसानी से घूम सकते हैं नैकेड

स्पेन में आसानी से नैकेड घूमा जा सकता है। यहां की गवर्नमेंट ने इसके लिए 1978 में ही कानून बना दिया था। यहां कई न्यूड बीच हैं, जहां इसका मजा लिया जा सकता है।

अमेरिका: रख सकते हैं मिनी गन
अमेरिका में लोग मिनीगन आसानी से रख सकते हैं। ये यहां लीगल है। ये गन एक मिनट में 6000 राउंड दाग सकती है। इसके लिए यहां बाकायदा कानून बनाया गया है।

इंग्लैंड: सड़कों पर ड्राइव कीजिए टैंक
इंग्लैंड में लोग वॉर टैंग सड़कों पर चला सकते हैं। ये यहां पूरी तरह लीगल है। हालांकि, इसके हथियारों की डिएक्टिवेट करना होगा।
इन 8 देशों में आसानी से कर सकते हैं गंदे और खतरनाक काम, नहीं होगी जेल इन 8 देशों में आसानी से कर सकते हैं गंदे और खतरनाक काम, नहीं होगी जेल Reviewed by Gajab Dunia on 9:14 AM Rating: 5