न कोई नौकरी न जिम्मेदारी 18 साल के होते ही युवाओं को मिलेंगे 37 हजार रुपये महीना

यूपी में स्वीपर की नौकरी के लिए एक से एक पढ़े लोगों ने एप्लाई किया था। इससे हम बेरोजगारी का अंदाजा लगा सकते हैं तो एक देश ऐसा भी है जहां की सरकार युवाओं को 37 हजार रुपये महीना दे..


जहां एक ओर भारत जैसे देश में बेरोजगार लोगों की भारी तादाद है और पढ़े लिखे नौजवान स्वीपर और चपरासी तक बनने को तैयार हैं। वहीं एक देश ऐसा भी है जो अपने देश में 18 साल की उम्र पूरी होने पर लोगों को हजारों रुपए की सौगात दे रहा है। यहां की सरकार ने 18 साल की उम्र पूरा करने पर युवाओं को 37,000 रुपए देने का फैसला किया है। 

यह देश है इटली

जहां पर युवाओं के 18 साल के होते ही उन्हें 500 यूरो यानी 37 हजार रुपए देने का फैसला सरकार ने किया है। सरकार की ओर से मिलने वाले इन पैसों का इस्तेमाल युवा किताबें खरीदने या किसी भी जरूरी काम में कर सकते हैं। पढ़ें- 89 वेबसाइट पर खोजा...कैसे करें आत्महत्या और 13वीं मंजिल से कूद गई इस बोनस को सरकार ने संस्कृति बोनस का नाम दिया है।

इसकी शुरुआत 15 सितंबर से की जाएगी। सरकार के इस निर्णय से लगभग 5 लाख 75 हजार युवाओं को लाभ पहुंचेगा। लेकिन इसी के साथ सरकार के खर्चे बढ़ जाएगें और उन्हें कईं दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है।
न कोई नौकरी न जिम्मेदारी 18 साल के होते ही युवाओं को मिलेंगे 37 हजार रुपये महीना न कोई नौकरी न जिम्मेदारी 18 साल के होते ही युवाओं को मिलेंगे 37 हजार रुपये महीना Reviewed by Gajab Dunia on 5:48 PM Rating: 5