ये है दुनिया का सबसे खौफनाक कुआं…

अभी तक आपने कई ऐसे कुओं के बारे में सुना होगा तो अपनी किसी न किसी विशेषता के कारन विख्यात हैं। आज हम आपको एक और ऐसे ही कुएं के बारे में बताते हैं, लेकिन इस कुएं की विशेषता सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, यह एक ऐसा कुआं है जिसके पानी से न तो आप नहा सकते हैं और न ही आप पी सकते हैं क्योंकि इस कुँए के पानी के संपर्क में आने वाली हर चीज पत्थर की बन जाती है।




कुएं के पानी से छूते ही पत्थर का बन जाता है सभी सामान


मिली जानकारी के अनुसार, इंग्लैंड के न्यर्जबरो में स्थित इस कुएं से जो चीज भी छूती है वह पत्थर की बन जाती है। स्थानीय लोगों ने इसका नाम दैत्य का कुआं रखा है।लोगों का कहना है कि इस कुएं में जो भी चीज गिरती है वह सभी पत्थर की बन जाती है। यह कुआं नदी के किनारे पर बना हुआ है जहां कोई भी व्यक्ति जाना पसंद नहीं करता है।

लोगों का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति इस कुएं के संपर्क में आया तो वह भी पत्थर में बदल जाएगा। बताया जा रहा है कि यह राज कोई वैज्ञानिक भी हल नहीं कर सका है कि आखिर ऐसा क्यों होता है।

बताया जा रहा है कि वैसे तो यहां कई लोग आते जाते हैं लेकिन अगर कोई अपना सामान छोड़कर चला जाता है तो वह पत्थर का बन जाता है। कई बार ऐसा हो भी चुका है। यह स्थान अब पर्यटक स्थल बन चुका है यहां पर लोग अपना कुछ ना कुछ सामान छोड़कर जाते हैं। वैज्ञानिकों ने इस कुएं के पानी में किसी तत्व की मात्रा अधिक होने की बात कही है।
ये है दुनिया का सबसे खौफनाक कुआं… ये है दुनिया का सबसे खौफनाक कुआं… Reviewed by Gajab Dunia on 10:56 PM Rating: 5