क्या आप जानते हो मोबाइल स्क्रीन पर लगाने वाले Tempered Glass बनाने के पीछे दिमाग किसका था?

बीते सालों से Tempered Glass का प्रयोग मोबाइल और टैबलेट के लिए काफी ज़्यादा बढ़ गया है। चाइना की कई कंपनियों ने इस प्रोडक्ट को बनाना शुरू कर दिया है, जो अब उस प्लास्टिक प्रोटेक्शन को रिप्लेस कर रहा है, जिसका इस्तेमाल लोग पहले मोबाइल और टैबलेट की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए करते थे।


विकीपीडिया के अनुसार, स्क्रीन प्रोटेक्टर का पहला डिज़ाइन देने वाले और 1968 में इसका पेटेंट अपने नाम करने वाले शख़्स Herbert Schlegel थे, उन्होंने टेलीविज़न की स्क्रीन को बचाए रखने के लिए इसका आविष्कार किया था।



खैर, ये Tempered Glass है बड़े काम की चीज़, तभी तो लोग उसे दबा कर इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर फोन गिर भी जाए तो फोन की ओरिजनल स्क्रीन नहीं, बल्कि उस स्क्रीन पर लगा Tempered Glass ही टूटेगा। इस ग्लास को लगाने के बाद भी आपको एकदम साफ दिखाई देगा। इससे आपको Glass की ही फीलिंग आएगी न कि प्लास्टिक की। स्क्रैच, पानी और धूल आपकी स्क्रीन को छू भी नहीं पाएंगे।
क्या आप जानते हो मोबाइल स्क्रीन पर लगाने वाले Tempered Glass बनाने के पीछे दिमाग किसका था? क्या आप जानते हो मोबाइल स्क्रीन पर लगाने वाले Tempered Glass बनाने के पीछे दिमाग किसका था? Reviewed by Gajab Dunia on 9:48 AM Rating: 5